Move to Jagran APP

युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह को कहा 400 टेस्ट विकेट तो कम से कम लेने पड़ेंगे, नहीं मिली जवाब

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने हैं। युवराज ने उनको बधाई दी साथ ही जसप्रीत बुमराह के लिए लक्ष्य भी निर्धारित कर दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 04:04 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 06:16 PM (IST)
युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह को कहा 400 टेस्ट विकेट तो कम से कम लेने पड़ेंगे, नहीं मिली जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने मैच के पांचवें दिन साउथैम्पटन में 600 टेस्ट विकेट हासिल करने का कमाल किया और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने।

loksabha election banner

एंडरसन की इस उपलब्धि पर पूरी दुनिया से लोग बधाई दे रहे हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी उनको बधाई दी और साथ ही यह भी बता दिया कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कितने विकेट ले सकते हैं। 14 टेस्ट मैचों में बुमराह ने 68 विकेट हासिल किए हैं।

मंगलवार को जेम्स एंडरसन ने 600 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के खास क्लब में जगह बनाई। उन्होंने श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले की 600 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में जगह बनाई।

एंडरसन की इस कामयाबी पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, आपकी इस शानदार कामयाबी पर बधाई। आपकी जुनून, धैर्य और लगाव कमाल का है। बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

इस के बाद युवराज ने इसी ट्वीट पर जवाब देते हुए बुमराह को टेस्ट क्रिकेट में उनका लक्ष्य दिया। पूर्व दिग्गज ने लिखा, आपका टारगेट कम से कम 400 विकेट है।

युवराज ने एंडरसन के लिए लिखा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि जीवन में कभी किसी तेज गेंदबाज को 600 टेस्ट विकेट लेते हुए देख पाउंगा। यह बस मात्रा नहीं बल्कि गुणवत्ता है जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है, चाहे तेज विकेट हो या फिर धीमा, उछाल वाली या बिना उछाल वाली, सीम करती या बिना सीम करती स्थिति उनके लिए कोई मायने नहीं रखती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.