नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मुकाबले का इंतजार हमेशा ही दोनों देशों के फैंस को रहता है। साल 2007 में जब पहली बार आइसीसी ने टी20 विश्व कप का आयोजन किया तो यही दोनों टीमें फाइनल में आमने सामने हुईं थीं। भारत ने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में पाकिस्तान को धूल चटाते हुए खिताब जीतकर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया था। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने भारत और पाकिस्तान को मिलाकर एक ऑल टाइम टी20 प्लेइंग इलेवन बनाई है। इसमें भारत के कुल 5 खिलाड़ियों को जगह दी है।

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है जो भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलकर बनाई गई है। इस टीम की कमान पूर्व भारतीय कप्तान और पहला टी20 विश्व कप जीतने वाले धौनी को दी है। टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, एमएस धौनी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। 6 खिलाड़ी पाकिस्तान के हैं जिसमें शाहिद आफरीदी का भी नाम है।

भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज एशेज से ज्यादा पसंद की जाती है, पूर्व कप्तान का दावा

ओपनिंग का जिम्मा यासिर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के कंधों पर सौंपा है। वहीं तीसरे नंबर पर ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज तो चौथे स्थान पर भारतीय दिग्गज सिक्सर किंग युवराज को रखा है। पांचवां नंबर उमर अकमल को दिया गया है। टीम की कप्तानी और विकेटकीपिंग का जिम्मा नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए रखे गए धौनी को दिया है। सातवें नंबर पर पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी का है।

तेज गेंदबाजी का जिम्मा सोहेल तनवीर, उमर गुल के साथ भारतीय धुरंधर जसप्रीत बुमराह के कंधों पर रखी है। वहीं मुख्य स्पिनर के तौर पर सईद अजमल को जगह दी है।

भारत- पाकिस्तान ऑलटाइम टी20 टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद हफीज, युवराज सिंह, उमर अकमल, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), शाहिद आफरीदी, सोहेल तनवीर, उमर गुल, जसप्रीत बुमराह और सईद अजमल  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप