Move to Jagran APP

IPL 2020 से पहले यशस्वी जायसवाल को मिला 'गुरू मंत्र', अब शून्य से करेंगे शुरूआत

युवा भारतीय खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल इस साल आइपीएल में डेब्यू करने वाले हैं। इससे पहले उनको गुरू मंत्र अपने कोच ज्वाला सिंह से मिला है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 02:20 PM (IST)
IPL 2020 से पहले यशस्वी जायसवाल को मिला 'गुरू मंत्र', अब शून्य से करेंगे शुरूआत

नई दिल्ली, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की पूर्व चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ ने क्वारंटाइन अवधि पूरा कर लिया है। इसके बाद गुरुवार को यूएई में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। आइपीएल के आगामी 13वें सीजन से पहले टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने बचपन के कोच से मिले गुरू मंत्र को याद किया है, जिसे वह अपने पदार्पण आइपीएल में आजमाएंगे।

loksabha election banner

दरअसल, यशस्वी जायसवाल के कोच ज्वाला सिंह ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि उनके ट्रेनी ने बुधवार रात उनसे बातचीत की है और उन्हें शून्य से शुरूआत करने की सलाह दी है। आइपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है, जिसके लिए टीमें तैयारी कर रही हैं। आइपीएल के इस सीजन में यशस्वी जायसवाल डेब्यू करने वाले हैं। इसी साल हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरी थीं।

यशस्वी जायसवाल के कोच ज्वाला सिंह ने कहा है, " हमारी लंबी बातचीत हुई थी। वह एक युवा लड़का है और वह पहली बार आइपीएल में खेलेगा। मैंने हमेशा उसकी क्षमता पर विश्वास किया है। क्वारंटाइन के दौरान उसने मुझे बताया कि उसने खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए कुछ योग और नियमित व्यायाम किए हैं।" कोच ने आइपीएल के लिए यशस्वी जायसवाल को गुरू मंत्र भी दिया है।

उन्होंने आगे कहा, "मैंने उससे कहा कि यह एक नई यात्रा है और सबके सामने उसे खुद को साबित करने की जरूरत है। उसके लिए क्रिकेट का लंबा इंतजार खत्म हो रहा है। मैंने कहा यशस्वी से कहा है 'आपको अभी शून्य से शुरूआत करनी होगी। आपने पिछले छह-सात महीने क्रिकेट नहीं खेली है। आप क्रिकेट जानते हैं, लेकिन आपको इस बड़े टूनार्मेंट से पहले अपना आत्मविश्वास वापस लाना होगा। आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों से मिलेंगे और आपको उनसे सीखना होगा।"

कभी पानीपुरी बेचकर अपना गुजारा करने वाले यशस्वी जायसवाल अंडर-19 विश्व कप 2020 में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे थे, लेकिन भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश से हार गई थी। टूर्नामेंट और इससे पहले घरेलू क्रिकेट को देखते हुए 18 साल के यशस्वी को आइपीएल नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। कोच ज्वाला ने कहा, "हर कोई आइपीएल के शुरू होने के इंतजार में था। दुनियाभर के लोग इसे देखने के लिए काफी उत्साहित थे। अब जबकि इसके शुरू होने में कुछ दिन ही बचे हैं तो मैं उनके सफल होने की कामना करता हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.