Move to Jagran APP

युवराज ने दिया इशारा ये दो बल्लेबाज करेंगे WTC फाइनल में भारत की ओपनिंग, बताया कैसे करनी है बल्लेबाजी

रोहित शर्मा के पास अब टेस्ट मैचों का काफी ज्यादा अनुभव हो गया है। उन्होंने बतौर ओपनर लगभग सात शतक बना लिए हैं। लेकिन इससे पहले कभी भी रोहित और शुभमन ने इंग्लैंड में पारी की शुरुआत नहीं की है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 06:44 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 06:44 PM (IST)
युवराज ने दिया इशारा ये दो बल्लेबाज करेंगे WTC फाइनल में भारत की ओपनिंग, बताया कैसे करनी है बल्लेबाजी
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले ही कई तरह से कयास लगाए जा रहे हैं। टीम के ओपनिंग को लेकर इंग्लैंड के कंडीशन में ढलने तक पर बातें की जा रही है। पूर्व भारतीय ओपनर युवराज सिंह ने आइसीसी द्वारा आयोजन पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की ओपनिंग जोड़ी पर बात की। उन्होंने ये भी बताया कि इंग्लैंड में बल्लेबाजी कैसे करनी होगी।

loksabha election banner

युवराज ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, "रोहित शर्मा के पास अब टेस्ट मैचों का काफी ज्यादा अनुभव हो गया है। उन्होंने बतौर ओपनर लगभग सात शतक बना लिए हैं। लेकिन इससे पहले कभी भी रोहित और शुभमन ने इंग्लैंड में पारी की शुरुआत नहीं की है। उनको पता है कि चुनौती कितनी बड़ी होने वाली है, ड्यूक बॉल शुरुआत में ज्यादा स्विंग करती है। उनको परिस्थिति के मुताबिक बहुत जल्दी ढल जाना होगा।"

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर को मिली खुशशबरी, रैंकिंग में इंग्लिश धुरंधर को पछाड़ा

युवी ने बताया कि बल्लेबाजों को इंग्लिश कंडीशन में किस तरह से बल्लेबाजी करनी होगी। उन्होंने कहा, "इंग्लैंड में खेलते हुए यह बहुत ही ज्यादा जरूर हो जाता है कि एक सेशल के बारे में ही सोचकर चला जाए। सुबह के वक्त गेंद स्विंग और सीम दोनों करती है, दोपहर के समय आप रन बना सकते हैं। जाय के बाद दोबारा से स्विंग होना शुरू हो जाता है। एक बल्लेबाज के तौर पर अगर आप इन सभी चीजों के मुताबिक ढल जाते हैं तो फिर आपको सफलता जरूर मिलेगी।"

युवराज ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि ऐसी परिस्थिति में बेस्ट ऑफ थ्री होना चाहिए, क्योंकि अगर आप पहला मैच हार भी जाते हैं तो आपके पास बाकी बचे दो मुकाबलों में वापसी का मौका होता है। भारतीय टीम को थोड़ा नुकसान होगा क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड में पहले से टेस्ट सीरीज खेल रही है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.