Move to Jagran APP

चेतेश्वर पुजारा ने WTC फाइनल से पहले दिया बयान, कहा- भारतीय टीम नहीं है फेवरेट

जो एक बात मैं कह सकता हूं वो यह कि अपनी पिछली गलतियों से हम सभी ने काफी कुछ सीखा है। मैं यह तो नहीं बताउंगा कि वो क्या गलती रही लेकिन यह हम एक बल्लेबाज इकाई के तौर पर करना चाहेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 06:59 PM (IST)
चेतेश्वर पुजारा ने WTC फाइनल से पहले दिया बयान, कहा- भारतीय टीम नहीं है फेवरेट
बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ चेतेश्वर पुजारा- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से खेलने उतरेगी। यह मैच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है। आइसीसी ने पहली बार टेस्ट के वर्ल्ड कप का आयोजन किया है। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा इस मैच में कोई भी टीम फेवरेट नहीं होगी और भारत अपनी पिछली गलतियों को नहीं दोहराएगा।

loksabha election banner

फाइनल तक के सफर पर पुजारा ने कहा, "पिछले दो सालों में हमने बेहद कड़ी मेहनत की है। अगर आप देखें तो हम ने तकरीबन 18 टेस्ट मैच खेले। कई सारे खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया, घर पर और बाहर खेलते हुए। एक टीम के तौर पर आपको लगातार अच्छा खेल दिखाते रहना होता है। लगातार लंबे समय तक अपना प्रयास जारी रखना होता है। मानसिक तौर पर यह इतना आसान नहीं है। इस फॉर्मेट में हद से ज्यादा अनुशासन और सही मिजाज की जरूरत होती है।"

पुजारा का मानना है ना तो भारत और ना ही न्यूजीलैंड की टीम यहां बतौर फेवरेट उतरेगी। "फाइनल मैच में जिस भी टीम ने बेहतर समर्पण के साथ खेल दिखाया और 5 दिन तक अपनी पूरी काबिलियत पर प्रदर्शन किया वही इस ट्रॉफी को उठाएगी। मैं किसी भी एक टीम को फेवरेट के तौर पर नहीं देख रहा क्योंकि यह तटस्थ स्थान पर खेला जा रहा है। यह एक बहुत ही अच्छा मुकाबला होगा। हमारे पास भी अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाज इकाई है।"

टीम इंडिया ने पिछली गलतियों से सबक लिया है और अब उसे नहीं दोहराएगी। "जो एक बात मैं कह सकता हूं वो यह कि अपनी पिछली गलतियों से हम सभी ने काफी कुछ सीखा है। मैं यह तो नहीं बताउंगा कि वो क्या गलती रही लेकिन यह हम एक बल्लेबाज इकाई के तौर पर करना चाहेंगे। हमने न्यूजीलैंड के दौरे से एक बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाई के तौर पर काफी कुछ सीखा। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि इसे हम दोबारा नहीं दोहराएंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.