लाहौर, आइएएएस। पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अपनी ही टीम के कोच पर निशाना साधा है। वहाब रियाज ने कहा कि वह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर को गलत साबित करना चाहते हैं। आखिरी बार 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ वनडे मैच खेलने वाले वहाब रियाज को आखिरी क्षणों में वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है। 

आपको बता दें, पिछले साल अप्रैल में पाक कोच मिकी आर्थर ने खेल के प्रति वहाब के रवैए की आलोचना की थी। आर्थर ने कहा था, "उन्होंने (वहाब रियाज) दो साल में एक भी मैच पाकिस्तान टीम को नहीं जिताया है।" इसी को लेकर वहाब रियाज ने मंगलवार को इंग्लैंड रवाना होने से पहले कहा, "मैं अपने दर्द को शब्दों में नहीं बयां कर सकता, लेकिन मैं अतीत में नहीं रहना चाहता। वह अब इतिहास बन गया है।" 

वहाब रियाज ने कहा, "अब यह देखना होगा कि हम 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में क्या करते हैं। जाहिर तौर पर कोच का काम खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन करवाना है और वह ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं जो टीम के लिए मैच जीत सकें। मैं भी टीम में शामिल होना चाहता था, केवल अंतर यह रहा कि मैंने दो साल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला। अब मैं टीम में हूं और उन्हें (आर्थर को) गलत साबित और खुद को टीम में लिए जाने को सही ठहराना चाहता हूं।" 

पाकिस्तान के लिए अबतक 79 वनडे मैचों में कुल 102 विकेट चटकाने वाले वहाब रियाज ने साल 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के 12 मैचों में कुल 24 विकेट लिए थे। 33 वर्षीय वहाब रियाज ने बताया कि उन्हें सपने आते थे कि वह कप्तान सरफराज अहमद और आर्थर से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैंने खुद को इस विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार रखा, यह जानते हुए भी कि मैं टीम के आसपास भी नहीं हूं। मुझे सपने भी आए कि मैं मिकी आर्थर और सरफराज से मिल रहा हूं और कभी-कभी वे मुझे चुनते हैं और अन्य समय वह मुझे नहीं चुनते।" 

वहाब रियाज ने बताया, "लगभग 10 दिन पहले, मुझे सपना आया कि इंजी भाई (इंजमाम-उल-हक, मुख्य चयनकर्ता) ने मुझे फोन किया और बताया कि मुझे चुन लिया गया है और यह मेरा आखिरी मौका है। बिल्कुल ऐसे ही हुआ जब मुझे बुलाया गया और निर्णय के बारे में बताया गया।" बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के पहले मैच में पाकिस्तान का सामना 31 मई को वेस्ट इंडीज से होगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप