Move to Jagran APP

World Cup 2019: टीम इंडिया के मिशन वर्ल्ड कप को लगा झटका तो ये बोले रवींद्र जडेजा

ICC Cricket World Cup 2019 शनिवार को टीम इंडिया के मिशन वर्ल्ड कप को करारा झटका लगा। इसको लेकर जडेजा ने कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 26 May 2019 12:59 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2019 12:59 PM (IST)
World Cup 2019: टीम इंडिया के मिशन वर्ल्ड कप को लगा झटका तो ये बोले रवींद्र जडेजा

लंदन, पीटीआइ। ICC Cricket World Cup 2019: शनिवार को टीम इंडिया के मिशन वर्ल्ड कप को करारा झटका लगा। टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले खेले गए पहले वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन भी नहीं बना सकी। न्यूजीलैंड की पेस अटैक के सामने टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह ध्वस्त हो गया। इस मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार मिली। बल्लेबाजी में एकमात्र रवींद्र जडेजा थे, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

वार्मअप मैच में भारत पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सका। भारतीय टीम 39.2 ओवर में 179 रन पर ढेर हो गई। इस मैच के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा कि वार्मअप मैच में मिली हार से चिंता करने की कोई बात नहीं है। इतना ही नहीं, रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर का समर्थन भी किया। रवींद्र जडेजा ने कहा, "यह हमारा यहां पहला मैच है। यह सिर्फ एक मुकाबला था और एक खराब इनिंग से बल्लेबाजों को परखना गलत है। बैटिंग यूनिट पर चिंता करने की बात नहीं है।"

बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदारों में से एक है। लेकिन, न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर ट्रेंट बोल्ट ने अपनी स्विंग बॉलिंग से टीम इंडिया की बैटिंग लाइनअप के शीर्ष 4 में से 3 बल्लेबाजों को चलता किया, जिसमें टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन और नंबर चार पर आजमाए गए लोकेश राहुल का नाम शामिल है, जो सस्ते में निपट गए। उधर, 56 रन बनाने वाले जडेजा ने कहा कि उन्हें आइपीएल में खेलने से बल्लेबाजी करने में फायदा मिला।

इस मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रवींद्र जडेजा ने कहा, "इंग्लैंड में खेलना हमारे लिए हमेशा से मुश्किल रहा है। हम फ्लैट विकेट पर खेलते हैं, जबकि यहां की पिच अलग रहती है। हमारे पास समय है। चिंता की बात नहीं है। इस माहौल में हम फिट हो जाएंगे।" बता दें कि भारत का अगला वार्मअप मैच बांग्लादेश के खिलाफ 28 मई को होगा, जबकि वर्ल्ड कप का पहला मैच टीम इंडिया 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्पटन में खेलेगी।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.