नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मनाना है कि आगामी विश्व कप से पहले टीम के कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। खिलाड़ियों को यह आराम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के दौरान दिया जाएगा। इस सीरीज में पांच मैच खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे मैच के बाद वेलिंगटन में सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री से पूछा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भारत के यही खिलाड़ी खेलेंगे या कुछ और खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा। इसके जवाब में शास्त्री ने कहा, ‘हां, हमने इस बारे में चयनकर्ताओं से बात की है। हम कुछ खिलाड़ियों को आराम देने की कोशिश करेंगे। मोहम्मद शमी को आराम की जरूरत है। अच्छी बात यह है कि जसप्रीत बुमराह वापस आ रहे हैं। भुवनेश्वर पर भी नजर रखनी होगी, ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें आराम दिया जा सके।’

शास्त्री ने आगे कहा, ‘गेंदबाजों की तरह बल्लेबाजों को भी आराम दिया जा सकता है। रोहित शर्मा व शिखर धवन लगातार खेल रहे हैं और उन्हें आगे भी लगातार खेलना है इसलिए हम कुछ मैचों में किसी और को मौका दे सकते हैं। यह हमारे पास किसी को आजमाने का आखिरी मौका होगा। ताकि जो खिलाड़ी अभी अंतिम एकादश में नहीं है, उन्हें विश्व कप से पहले मैच प्रैक्टिस मिल सके। अगर वे इन मैचों में बड़ा स्कोर बनाते हैं तो बेहतर मानसिकता के साथ विश्व कप के लिए जाएंगे।’ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी जिसका आगाज छह फरवरी से वेलिंगटन में होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप