Move to Jagran APP

World Cup 2019: ब्रेट ली ने चुने इस विश्व कप के सबसे बेहतरीन तीन तेज गेंदबाज, एक भारतीय भी शामिल

World Cup 2019 पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस विश्व कप के बेस्ट तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 02:20 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 02:20 PM (IST)
World Cup 2019: ब्रेट ली ने चुने इस विश्व कप के सबसे बेहतरीन तीन तेज गेंदबाज, एक भारतीय भी शामिल

मेलबर्न, प्रेट्र। Wrold Cup 2019 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस विश्व कप के लिए  तेज गेंदबाजी करने वाले तीन बेस्ट गेंदबाजों का चयन किया है। इन तीन गेंदबाजों में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया है। ली के मुताबिक ये गेंदबाज इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और अपनी टीम के लिए अहम साबित होंगे। 

loksabha election banner

बुमराह के बारे में बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि वो बेहतरीन गेंदबाज हैं और वनडे में उनके आंकड़े कमाल के हैं। उन्होंने 49 वनडे मैचों में 85 विकेट लिए हैं जो साबित करता है कि वो इस प्रारूप में कितनी सधी गेंदबाजी कर रहे हैं। जसप्रीत इस वक्त वनडे क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज हैं। बुमराह के पास अच्छा पेस है और वो बेहतरीन यॉर्कर फेंकते हैं। बुमराह अपनी टीम के लिए डेथ ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी करते हैं और वो टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। 

2003 विश्व विजेता टीम के सदस्य रह चुके ब्रेट ली ने कहा कि बुमराह के अलावा मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस भी दो ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो इस टूर्नामेंट में अच्छा कर सकते हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज मिचेल स्टार्क पिछले दिनों चेस्ट इंजरी से परेशान थे और अब उन्होंने मैदान पर वापसी कर ली है। ली ने कहा कि स्टार्क भी बेहतरीन गेंदबाज हैं और अगर वो फॉर्म में हों तो उनका सामना करना आसान नहीं है। पिछले विश्व कप में स्टार्क प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। उन्होंने 10 मैचों में कुल 22 विकेट लिए थे। पैट कमिंस के बारे में ब्रेट ली ने कहा कि उनके पास पेस के साथ-साथ वैरिएशन भी है। वो बेहद सटीक गेंदबाजी करते हैं। कमिंस ने इस वर्ष अब तक खेले 6 मैचों में 17 विकेट लिए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.