ढाका। बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने अपने प्रशंसकों की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए चेताया कि विश्व कप में सातवीं रैंकिंग वाली टीम की राह आसान नहीं होगी। पिछले सप्ताह आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज जीतने से उत्साहित बांग्लादेशी क्रिकेटप्रेमियों ने विश्व कप में टीम से काफी उम्मीदें लगा रखी है। उसे पहले तीन मैचों में दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से खेलना है।

मुर्तजा ने कहा, 'हमारे लिए राह आसान नहीं है क्योंकि पहले तीन मैचों में काफी मजबूत टीमों से सामना है। इन टीमों के खिलाफ सकारात्मक नतीजे लाना आसान नहीं होगा। पिछले पांच से सात साल में लोगों को उम्मीदें बंधी है कि हम जीतेंगे लेकिन विश्व कप एकदम अलग है। इंग्लैंड में काफी रन बन रहे हैं और हमें उस हिसाब से रणनीति बनानी होगी।' इस विश्व कप में बांग्लादेश की टीम को अपना पहला मैच 2 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। 

इस  बार बांग्लादेश का विश्व कप जीतने का सपना तो अभी बहुत दूर है, लेकिन यह टीम लीग प्रारूप के इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से कई टीमों को चौंका सकती है। अफगानिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज को भले ही बांग्लादेश आसानी से हरा दे, लेकिन दुनिया की शीर्ष छह टीम में से किसी को हराने में कामयाब रहती है तो वह लीग दौर से आगे बढ़ सकती है।

विश्व कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन-

वर्ष, मेजबान, सफर

1999, इंग्लैंड, ग्रुप स्तर

2003, दक्षिण अफ्रीका, ग्रुप स्तर

2007, वेस्टइंडीज, सुपर 8

2011, भारत, ग्रुप स्तर

2015, ऑस्ट्रेलिया, क्वार्टर फाइनल

इस विश्व कप में बांग्लादेश के मैच-

दिन, बनाम, समय

2 जून, दक्षिण अफ्रीका, 15:00

5 जून, न्यूजीलैंड, 18:00

8 जून, इंग्लैंड, 15:00

11 जून, श्रीलंका, 15:00

17 जून, वेस्टइंडीज, 15:00

20 जून, ऑस्ट्रेलिया, 15:00

24 जून, अफगानिस्तान, 15:00

2 जुलाई, भारत, 15:00

5 जुलाई, पाकिस्तान, 15:00

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप