जासं, अलीगढ़। आइसीसी क्रिकेट व‌र्ल्ड कप में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एवं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बड़े गेम चेंजर साबित होंगे। मैच पलटने वालों की बात करें तो धौनी के साथ कप्तान विराट कोहली व तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी गेम चेंजर की लिस्ट में रहेंगे। पूरी भारतीय टीम में अनुभव व युवा जोश का मिश्रण है। टीम के फिर से विश्र्व चैंपियन बनने की पूरी व प्रबल संभावना है। यह कहना है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का।

आशीष नेहरा मंगलवार को अलीगढ़ स्थित हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल में बनी अकादमी-64 स्पो‌र्ट्स (नेहरा क्रिकेट अकादमी) का उद्घाटन करने आए थे। उन्होंने स्कूल में छह एकड़ मैदान पर बनी अंतरराष्ट्रीय स्तर की पिच का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली व नोएडा में कोचिंग देने वाले उनके साथी अजय व विजय यहां खिलाडि़यों को ट्रेनिंग देंगे।

अभी से 10-15 साल पहले आधुनिकता की कमी के चलते जो कमियां हम लोगों को प्रशिक्षण में रहती थीं, उनसे भावी पीढ़ी न गुजरे, इस उद्देश्य से अकादमी तैयार की गई है। भारतीय टीम में विराट कोहली के ओपनिंग करने व तीसरे नंबर पर खेलने के सवाल पर बोले कि विराट का तीन नंबर पर बल्लेबाजी करना ही टीम के लिए फायदेमंद होगा।

आशीष नेहरा के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो अपने करियर में सबसे ज्यादा चोटों का सामना किया है। क्रिकेट करियर के दौरान उनकी दर्जनों सर्जरी हो चुकी हैं। बावजूद इसके नेहरा ने टीम इंडिया के लिए 150 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में 230 से ज्यादा विकेट चटका चुके हैं। फिलहाल, आशीष नेहरा आइपीएल टीम आरसीबी के बॉलिंग कोच हैं और समय-समय पर वे कॉमेंट्री करते भी नज़र आते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur