नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World CUP 2019 Afghanistan vs Bangladesh: सोमवार को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2019 का 31वां मुकाबला साउथैंप्टन में खेला जाएगा। इस मैच में अफगानिस्तान के पास खोने के लिए कुछ नहीं है लेकिन बांग्लादेश अगर ये मैच बड़े अंतर से जीतती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रहेगी। लेकिन, इस मैच से ठीक पहले अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब के तेवर कुछ अलग हैं।

बांग्लादेश इस समय वर्ल्ड कप 2019 की अंकतालिका में 6 मैचों में 5 अंकों के साथ छठे पायदान पर है। मशरफे मुर्तजा की कप्तानी वाली टीम ने वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका को मात दी है। इसके अलावा बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ लड़कर मुकाबले हारे हैं। उधर, अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप में अभी पहली जीत का इंतजार है।

अफगानिस्तान ने अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया को परेशान किया था और 11 रन के अंतर से मुकाबला गंवाया था। इसके बाद अफगानी लड़ाकों के सामने बांग्ला टाइगर्स होंगे। इसी मैच से पहले अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने बांग्लादेश की टीम को वर्ल्ड कप के 12वें सीजन से बाहर करने की चेतावनी दे डाली है। 

मैच से पहले हुई इस प्रैस कॉन्फ्रेंस में गुलबदीन नईब ने कहा, "हम तो डूबे हैं सनम, तुमको लेकर डूबेंगे।" गुलबदीन का ये बयान साफ दर्शाता है कि वे बांग्लादेश की टीम का शिकार कर उसे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस से बाहर करने पर तुले हैं।

वहीं, अगर दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए वनडे मैचों की बात करें तो बांग्लादेश और अफगानिस्तान कुल 7 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें 4 बार बांग्लादेश को जीत मिली है जबकि तीन बार अफगानिस्तान की टीम ने बाजी मारी है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप