नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जैसे ही अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम का एलान किया गया, उसके बाद टीम के स्पिनर व कप्तान राशिद खान ने अपना पद छोड़ दिया। इसके बाद मो. नबी को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। राशिद खान ने कप्तानी इस वजह से छोड़ी क्योंकि वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम के चयन में उनसे कोई राय नहीं ली गई। वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि, किस वजह से राशिद खान ने टीम की कप्तानी छोड़ दी। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि, वर्ल्ड कप के लिए जिस टीम का चयन किया गया उससे राशिद खान खुश नहीं थे, क्योंकि इस दल में कई पुराने खिलाड़ियों का चयन किया गया है। जब उन्होंने टीम देखी तो उससे वो गुस्से में आ गए और फिर कप्तानी के पद से हट गए। टीम के प्रवक्ता ने कहा कि, राशिद खान अब टीम की कप्तानी नहीं करेंगे और ये सारी घटनाएं महज कुछ घंटो के भीतर हुआ। टीम की घोषणा, राशिद खान का कप्तानी पद छोड़ना और मो. नबी को नए कप्तान के तौर पर नियुक्त किया जाना सबकुछ काफी जल्दी-जल्दी हुआ। राशिद नाराज थे कि क्यों फिटनेस, प्रदर्शन और अनुशासन के चयन मानदंड पर विचार नहीं किया गया था। 

वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की जिस टीम का चयन किया गया उसमें कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें देखकर राशिद खान खुश नहीं थे। इन खिलाड़ियों में हामिद हसन, शापूर जादरान, दौलत जादरान और मोहम्मद शहजाद जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। राशिद ने अपने इस्तीफे का एलान एक ट्वीट के जरिए किया और लिखा कि, कप्तान और राष्ट्र के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में, मैं टीम के चयन का हिस्सा बनने के अधिकार का हकदार हूं। एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए चयन समिति और एसीबी ने मेरी सहमति नहीं ली है। मैं अफगानिस्तान टी20 टीम के कप्तान की भूमिका से तत्काल प्रभाव से हटने का निर्णय ले रहा हूं।

Edited By: Sanjay Savern