नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर यासिर अराफात ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धौनी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि, मौजूदा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को एम एस धौनी जैसे कप्तान की जरूरत है। उन्होंने एम एस धौनी की कप्तानी की स्टाइल की जमकर तारीफ की और कहा कि, अगर पाकिस्तान की टीम के पास धौनी जैसा कप्तान हो तो उसे काफी फायदा मिलेगा। आपको बता दें कि, जब साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जब टीम इंडिया ने पाकिस्तान की टीम को हराया था उस समय यासिर अराफात पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। 

यासिर अराफात ने स्पोर्ट्स यारी को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि, किस तरह से धौनी ने टी20 विश्व कप में उनकी गेंदबाजी की जमकर तारीफ की थी। उनसे पूछा गया कि, आप किस खिलाड़ी को पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे तो उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी का नाम लिया। उन्होंने कहा कि, उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली है, लेकिन अगर वो संन्यास नहीं लेते तो मैं उन्हें पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में कप्तान के तौर पर चुनता। पाकिस्तान की टीम को इस समय धौनी जैसे लीडर की आवश्यकता है जिन्हें मैन मैनेजमेंट आता है। पाकिस्तान की टीम में कई टैलेंटेड खिलाड़ी हैं, लेकिन इस टीम को एक ऐसे कप्तान की जरूरत है जिनमें एम एस धौनी जैसी काबिलियत हो। 

यासिर ने कहा कि, जिस तरह से धौनी अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हैं और उनका बेस्ट मैदान पर निकलवाते हैं पाकिस्तान को भी इसी तरह के कप्तान की आवश्यकता है। इस टीम को ऐसे कप्तान की जरूरत है जो उन्हें प्रेरणा दे सके। उन्होंने ये भी कहा कि, धौनी शानदार पीनिशर थे और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर भारत को कई मैचों में जीत दिलाई। यासिर ने कहा कि, शोएब अख्तर जैसे गेंदबाज भी कभी धौनी के खिलाफ कोई योजना नहीं बना पाए। अगर बात बेस्ट फिनिशर की होगी तो वर्ल्ड का कोई भी मौजूदा क्रिकेटर उनके आसपास भी नहीं है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप