Move to Jagran APP

एबी डिविलियर्स ने अपनी रिटायरमेंट से वापसी क्यों नहीं की, मार्क बाउचर ने किया बड़ा खुलासा

अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी साफ कर दिया कि उनसे बात भी की गई थी लेकिन वो वापसी के लिए तैयार नहीं हैं। बोर्ड की तरफ से साफ तौर पर बताया गया कि एबी का रिटायरमेंट फाइनल हैं और वो फिर से इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 02:44 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 02:44 PM (IST)
एबी डिविलियर्स ने अपनी रिटायरमेंट से वापसी क्यों नहीं की, मार्क बाउचर ने किया बड़ा खुलासा
साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो सकती है और वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी टीम के लिए खेल सकते हैं। ये बात पिछले काफी दिनों से चल रही थी और बार-बार ऐसा लग रहा था कि एबी शायद फिर से वापसी करेंगे, लेकिन अब ये बात पूरी तरह से साफ हो गई है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए बिल्कुल भी इच्छुक नहीं हैं। अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी साफ कर दिया कि, उनसे बात भी की गई थी, लेकिन वो वापसी के लिए तैयार नहीं हैं। बोर्ड की तरफ से साफ तौर पर बताया गया कि, एबी का रिटायरमेंट फाइनल हैं और वो फिर से इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे। 

loksabha election banner

अब एबी डिविलियर्स ने फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से क्यों इनकार किया इसके बारे में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कोच मार्क बाउचर ने खुलासा किया। बाउचर ने कहा कि, एबी के अपने कारण हैं जिनका मैं सम्मान करता हूं। दुर्भाग्य से वो अब टीम में नहीं हैं, मैं इसे दुर्भाग्य से कह रहा हूं क्योंकि वो अब भी बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं। टी 20 क्रिकेट में अब भी उनका कोई सानी नहीं है। बाउचर ने ये बातें द सिटीजन को बताई। वहीं उन्होंने ये भी चिंता जाहिर की और कहा कि, अगर वो ऐसा करते हैं तो दूसरे भी ऐसा कर सकते हैं जो सिस्टम का हिस्सा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि, ये उनके साथ सही रहेगा जिसे मैं समझता हूं। 

मार्क बाउचर ने कहा कि, वो एबी के फैसले का सम्मान करते हैं और अब आगे बढ़ने का समय है। एक कोच होने के नाते मेरा फर्ज है कि, मैं टीम के लिए बेस्ट खिलाड़ियों को सामने लाऊं। एबी ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी कंडीशन में टीम के लिए एनर्जी बूस्टर हैं, लेकिन उन्होंने जो कारण दिए उसका मैं सम्मान करता हूं। आपको बता दें कि, एबी ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी, लेकिन उसके बाद भी वो टी20 क्रिकेट में एक विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.