Move to Jagran APP

जब ऑलराउंडर विजय शंकर की तुलना हुई हार्दिक पांड्या के साथ तब दिया ये जबाव

ऑलराउंडर विजय शंकर को अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 09 Mar 2018 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2018 04:48 PM (IST)
जब ऑलराउंडर विजय शंकर की तुलना हुई हार्दिक पांड्या के साथ तब दिया ये जबाव

 नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर को अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। शंकर ने ट्राई सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ दो महत्वपूर्ण विकेट झटके और उन्हें ये अवॉर्ड मिला। उन्हें टीम में हार्दिक पांड्या की जगह शामिल किया गया था और लगातार उनकी तुलना पांड्या के साथ की जा रही है। 

loksabha election banner

पांड्या से हो रही तुलना के बाद विजय शंकर ने कहा कि वो हार्दिक के साथ अपनी तुलना करके खुद को दबाव में नहीं लाना चाहते। वो अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहते हैं जिससे की टीम की जीत में सहयोग कर सकें। शंकर ने कहा कि मेरे लिए सबसे अहम ये है कि मैं दिन पर दिन अपने प्रदर्शन में सुधार करूं। पांड्या से तुलना का दबाव मैं अपने उपर नहीं लेना चाहता क्योंकि वो भी ऑलराउंडर ही हैं। मुझे लगता है कि कोई भी क्रिकेटर अपनी तुलना किसी और के साथ नहीं चाहता। हम सभी के लिए सबसे जरूरी ये है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। 

बतौर ऑलराउंडर टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए वो क्या करना चाहते हैं जबकि हार्दिक पांड्या इस जगह पर मजबूती के साथ बने हुए हैं। इसके अलावा उन्हें पहले अंतरराष्ट्रीय विकेट के लिए काफी इंतजार करना पड़ा क्योंकि उनकी गेंद पर वाशिंगटन सुंदर और सुरेश रैना ने कैच छोड़ दिया था। क्या रैना और सुंदर द्वारा कैच छोड़ने का उन पर कोई प्रभाव पड़ा। इस पर शंकर ने कहा कि कैच छूटना खेल का हिस्सा है और इससे मुझे कोई बहुत फर्क भी नहीं पड़ा। हालांकि अगर वो कैच हो जाता तो निश्चित तौर पर मुझे पहला विकेट जल्दी ही मिल जाता और ये मेरे लिए काफी खुशी का मौका होता। वैसे सफेद गेंद के साथ दूधिया रोशनी में फील्डिंग करना आसान नहीं होता। मैंने इस बात को ज्यादा अहमियत नहीं दी और सिर्फ अपनी गेंदबाजी पर ही ध्यान लगा रहा था।

रोहित शर्मा ने टीम के प्रदर्शन कि काफी तारीफ की और कहा कि ये शानदार प्रदर्शन था और उनसे हमें इसी की उम्मीद थी। हालांकि हमारी फील्डिंग थोड़ी कमजोर रही और हमें यहां सुधार करनी होगी। हमें कैच पकड़ने के प्रयास में सुधार करना होगा। टीम के खिलाड़ी हर मैच में अच्छी फील्डिंग करना चाहते हैं और हम ये उम्मीद करते हैं कि हम दोबारा ऐसी गलतियां ना दोहराएं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.