नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए कप्तान आरोन फिंच की कप्तानी में आस्ट्रेलिया पूरी तरह से तैयार है, लेकिन इस टीम को बतौर दावेदार नहीं देखा जा रहा है। कंगारू टीम ने अब तक एक बार भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं किया है। हालांकि ये टीम बेहतरीन है और कब क्या कर दे इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इस बार इस टीम को ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड जैसी टीमों के साथ रखा गया है। इन टीमों पर पार पाना आस्ट्रेलिया के लिए आसान तो नहीं होगा और उसे संघर्ष करना पड़ सकता है, लेकिन इस टीम के पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन ने बताया है कि टीम के कुछ खिलाड़ी अगर क्लिक कर जाते हैं तो ये टीम सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है। 

शेन वाटसन ने कू ऐप पर कहा कि अगर आस्ट्रेलिया की टीम इन तीन बातों को ध्यान में रखे तो ये टीम सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है। उन्होंने सबसे पहले कहा कि इस टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वार्नर वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और कुछ भी करने का दम रखते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों को पहले छह ओवर में अपना दम दिखाना होगा और अगर ऐसा हो जाता है तो टीम मजबूत स्कोर करने में कामयाब हो सकती है।

इसके बाद उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल के बारे में कहा कि ये खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप से लिए काफी अहम होगा। उन्होंने कहा कि खेल के मध्य में मैक्सवेल काफी अहम होंगे और वो काफी अच्छी फार्म में भी हैं। वो दुनिया के हर गेंदबाजों का सामना करने में सक्षम हैं और वो चल जाते हैं तो ये कंगारू टीम के लिए काफी अच्छा होगा। 

सबसे आखिरी बात उन्होंने कहा कि डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करना जरूरी होगा। वाटसन के मुताबिक टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस की गेंदबाजी अगर अच्छी रहती है तो वो विरोधी टीम को ज्यादा रन नहीं बनाने देंगे साथ ही विकेट भी निकालेंगे। अगर आस्ट्रेलिया की टीम इन तीन पहलूओं पर ध्यान देती है तो वो सेमीफाइनल तक तो पहुंच जाएगी। 

Edited By: Sanjay Savern