Move to Jagran APP

एशले नर्स ने इनसे सीखा था 'बाबा जी का ठूल्लू' अंदाज में सेलिब्रेट करना

बांग्लादेश के खिलाड़ियों का नागिन डांस के बाद इन दिनों क्रिकेट के मैदान पर एक अनोखे अंदाज में सेलिब्रेशन सबकी नजर में आ गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 05:36 PM (IST)
एशले नर्स ने इनसे सीखा था 'बाबा जी का ठूल्लू' अंदाज में सेलिब्रेट करना
एशले नर्स ने इनसे सीखा था 'बाबा जी का ठूल्लू' अंदाज में सेलिब्रेट करना

नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के खिलाड़ियों का 'नागिन डांस' के बाद इन दिनों क्रिकेट के मैदान पर एक अनोखे अंदाज में सेलिब्रेशन सबकी नजर में आ गया है। वेस्टइंडीज के गेंदबाज एशले नर्स इन दिनों भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर एक खास तरह का इशारा कर जश्न मना रहे हैं। उनका ये अंदाज इससे पहले भारत में काफी पॉपुलर हो चुका था जब इसका इस्तेमाल कॉमेडियन कपिल शर्मा अपने एक शो के दौरान करते थे। दरअसल ये स्टाइल भारत में 'बाबा जी का ठूल्लू' के नाम से मशहूर है। नर्स भारत के बल्लेबाज को आउट करने के बाद ऐसा ही इशारा करते हैं और अपनी खुशी का इजहार करते हैं। 

loksabha election banner

तीसरे वनडे मैच में मैन ऑफ द मैच बने एशले नर्स अपने इस इशारे के बाद सबकी नजरों में आ गए हैं। वो जिस अंदाज में मैदान पर जश्न मनाते हैं ऐसा तो क्रिकेट के मैदान पर पहली बार देखा जा रहा है। नर्स अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर तो सबकी नजरों में आ ही गए हैं साथ ही साथ उनके इस खास इशारे ने भी उन्हें पॉपुलर बना दिया है। तीसरे वनडे में पारी के 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर नर्श ने धवन को आउट करते ही मैदान पर बाबा जी का ठूल्लू स्टेप करके जश्न मनाया।

नर्स ने अपने जश्न के इस तरीके के बारे में बताया कि उन्होंने इस स्टेप को अपने भारतीय दोस्त सनी सोहेल से सीखा जो उनके कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दौरान मिले थे। नर्स ने कहा कि सनी ने ही उन्हें सिखाया कि जब वो विकेट लें तो आप इस स्टाइल में सेलिब्रेट करें। मेरे सेलिब्रेट करने का ये अंदाज मेरे भारतीय दोस्त को समर्पित है। नर्स ने तीसरे मैच में जीत के बाद कहा कि मुझे लगता है कि ये मेरा दिन था। मुझे टीम के लिए कुछ करना था क्योंकि स्कोर ज्यादा बड़ा नहीं था। अगर खेल में जीत की संभावना 50-50 का हो तो मैं खुद को जीत के लिए प्रेरित करता हूं। आपको बता दें कि सन्नी सोहेल एक भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं जो अमेरिकी राष्ट्रीय टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने आइपीएल के कुछ सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से मैच खेले थे।

नर्स ने तीसरे मैच में 22 गेंदों पर 40 रन की अहम पारी खेली जिसके दम पर उनकी टीम का स्कोर 283 तक पहुंचा। नर्स की पारी से पहले ऐसा लग रहा था कि उनकी टीम शायद ही 250 के आंकड़े तक पहुंच पाए। बाद में इस मैच में भारत को हार मिली और पांच वनडे मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.