Move to Jagran APP

टीम इंडिया को 'घर के शेर' कहने वालों को जडेजा ने दिया ये जवाब

सवाल ये है कि क्या टीम इंडिया और खासतौर पर भारतीय स्पिनर्स ऐसा ही प्रदर्शन भारत से बाहर भी दोहरा पाएंगे?

By ShivamEdited By: Published: Wed, 21 Dec 2016 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2016 10:05 AM (IST)
टीम इंडिया को 'घर के शेर' कहने वालों को जडेजा ने दिया ये जवाब

बेंगलुरु, प्रेट्र। भारत में विराट सेना के शानदार प्रदर्शन के बाद हर जगह उनकी तारीफें हो रही हैं लेकिन कुछ आलोचकों ने भारतीय स्पिनर्स और भारतीय पिचों के तालमेल को लेकर विदेश में प्रदर्शन को लेकर सवाल भी उठाए। सवाल ये कि क्या टीम इंडिया और खासतौर पर भारतीय स्पिनर्स ऐसा ही प्रदर्शन भारत से बाहर भी दोहरा पाएंगे? चेन्नई टेस्ट के हीरो स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इस पर जवाब देते हुए आज एक वादा भी कर डाला है।

loksabha election banner

जडेजा ने वादा किया है कि वे 2017 में 'विदेश में खराब प्रदर्शन करने वाली टीम का टैग' हटाने की कोशिश करेंगे। जडेजा ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'मैं और मेरी टीम दुनिया में मौजूद अपने प्रशंसकों से वादा करना चाहते हैं कि भारत 2017 में विदेश में अच्छा प्रदर्शन करेगा। हम विदेश में खराब प्रदर्शन करने वाली टीम का टैग हटाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।' जडेजा ने अंतिम टेस्ट की दूसरी पारी में 48 रन देकर सात विकेट लिए। इससे टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

उन्होंने कहा कि टीम के लिए यह साल बहुत बढ़िया रहा है। हमने लगातार तीन सीरीज जीती। भारत ने इस साल खेले 11 टेस्ट में से नौ में जीत दर्ज की है, जिससे टीम ने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा (2010 में खेले गए 14 मैच में आठ जीत, तीन हार और तीन ड्रॉ) के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जडेजा ने कहा कि मौजूदा टीम ने इतना अच्छा प्रर्दशन इसलिए किया है, क्योंकि वे फिटनेस में बहुत अच्छे हैं। हम काफी समय जिम में बिताते हैं और यही कारण है कि हम मैदान में फिटनेस के हिसाब से बहुत अच्छे हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.