कोलंबो, पीटीआइ। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के बाद कहा कि उनकी टीम ने जीतने की आदत बना ली है और वह अपने इस अभियान को आगे भी जारी रखना चाहते हैं। भारत ने इससे पहले 2015 में भी श्रीलंका को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराया था और अब उसके पास पल्लेकल में 12 अगस्त से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करके विदेशी सरजमीं पर व्हाइटवाश करने का मौका होगा।

कोहली ने कहा, 'निश्चित तौर पर फिर से सीरीज जीतकर अच्छा लग रहा है। हमने 2015 में भी यहां सीरीज जीती थी। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो अब हम टेस्ट क्रिकेट को देश और विदेश के रूप में नहीं लेते हैं। हम टेस्ट मैचों को केवल टेस्ट मैच के रूप में लेते हैं और हम जहां भी खेलें वहां जीत दर्ज करना चाहते हैं। अगर हम अपनी क्षमताओं पर पर्याप्त विश्वास कर सकते हैं तो फिर हम वास्तव में इससे परेशान नहीं होते कि हम कहां खेल रहे हैं। टीम में इस तरह की ऊर्जा भरी हुई है। हम जीतने की आदत पैदा कर रहे हैं और मुझे लगता है कि हम इसे आगे भी लेकर जा सकते हैं।

कोहली ने कहा कि टीम पूरे जुनून के साथ खेलती है तथा खिलाड़ी एक दूसरे की सफलता पर सभी खुशी मनाते हैं और वे लगातार अच्छे प्रदर्शन के महत्व को समझते हैं। उन्होंने कहा, 'हमारे लिए यह प्राथमिकता है। टेस्ट क्रिकेट हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है और हर कोई पूरे जुनून के साथ खेलता है। अगर आप पिछले नौ टेस्ट मैच पर गौर करो तो छह बार हमने 600 से अधिक रन बनाए। इससे बल्लेबाजों की रनों की भूख का पता चलता है। वह मौके का इंतजार करते हैं और निचले क्रम के बल्लेबाज भी योगदान दे रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस