Move to Jagran APP

विराट कोहली का खुलासा- एबी डिविलियर्स को वो क्यों कहते हैं 'बिस्किट', कहां मिले पहली बार ये भी बताया

RCB के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि वो अपने साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को बिस्किट क्यों बुलाते हैं। इसके अलावा उन्होंने पहली बार इस बात का भी खुलासा किया कि वो और एबी पहली बार कब और कैसे मिले थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 06:15 PM (IST)
RCB के दो धुरंधर विराट कोहली व एबी डिविलियर्स (फोटो- एएफपी)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 RCB: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी को दो सबसे मजबूत स्तंभ हैं। यही नहीं इन दोनों कि बॉन्डिंग भी काफी अच्छी है जो मैदान पर साफ तौर पर नजर भी आती है। यही नहीं मैदान के बाहर भी ये दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। एबी व विराट ने अपनी टीम को कई बार शानदार बल्लेबाजी और बेहतरीन साझेदारी के दम पर जीत दिलाई है साथ ही दोनों एक दूसरे की काफी इज्जत भी करते हैं। 

loksabha election banner

आरसीबी ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें विराट कोहली ने खुलासा किया है कि वो एबी डिविलियर्स को बिस्किट क्यों कहते हैं। विराट ने कहा कि मैंने इस शब्द को साउथ अफ्रीकन स्लैंग से चुना है, इसलिए जो लोग आपको पसंद करते हैं या आप जिनके करीब हैं आप उन्हें बिस्किट या बिस्कुट कहते हैं, क्योंकि सभी को बिस्किट पसंद है, है ना। 

एबी साल 2011 में आरसीबी के साथ जुड़े थे और उसके बाद से वो इस टीम के की प्लेयर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी वो इस टीम का लगातार हिस्सा बने हुए हैं और उन्हें लगभग हर मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है। विराट पहली बार एबी से कब मिले इसके बारे में उन्होंने बताया कि 2011 में जोहानसबर्ग में हम दोनों ने एक-दूसरे को सही तरीके से हलो कहा था।

विराट ने कहा कि वो एक स्टेडियम था जिसमें एक टनेल था जहां से होकर हम निकलते हैं। वो प्रैक्टिस कर चुके थे और हम प्रैक्टिस के लिए पहुंचे थे। वहीं हम मिले थे और मैंने उनके कहा था कि, हलो मैं आरसीबी के लिए आपके साथ खेलने को लेकर उत्सुक हूं। उन्होंने जवाब में कहा कि वो भी आरसीबी के लिए खेलने को उत्सुक हैं। आपको बता दें कि एबी इस वक्त आइपीएल 2020 में अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले मैच के दौरान आइपीएल में अपने 4500 रन पूरे कर लिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.