Move to Jagran APP

सहवाग देखते रह गए, ढाई साल के बच्चे ने पढ़ाया कोरोना से लड़ने और लॉकडाउन पालन करने का पाठ

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें छोटा बच्चा कोरोना वायरस से बचने के उपाय बता रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 02:27 PM (IST)
सहवाग देखते रह गए, ढाई साल के बच्चे ने पढ़ाया कोरोना से लड़ने और लॉकडाउन पालन करने का पाठ
सहवाग देखते रह गए, ढाई साल के बच्चे ने पढ़ाया कोरोना से लड़ने और लॉकडाउन पालन करने का पाठ

नई दिल्ली, जेएनएन। इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दहशत में है। भारत में भी इसके लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसी मुश्किल घड़ी में भी लोग इस संक्रमण की गंभीरता को नहीं समझ रहे और घर से बाहर निकलकर बेकार में घुम रहे हैं।

loksabha election banner

एक छोटे बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो कोरोना वायरस से बचाव के उपाय और लॉकडाउन का सही तरीके से पालन करने का ज्ञान दे रहा है। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने यह वीडियो शेयर किया है।

कोरोना के लगाकार बढ़ते मामलों की वजह से इसपर नियंत्रण करने के विचार से भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इसकी गंभीरता को लोगों से बचाया और घर के अंदर बंद रहने की अपील की। पीएम की अपील के बाद भी लोग बिना काम के यहां वहां घुमते नजर आते हैं। पुलिस सख्ती की वजह से वो घर में तो हैं लेकिन मौका देते ही बाहर निकल जाते हैँ। ऐसे लोगों के लिए एक तकरीबन ढाई साल के बच्चे का वीडियो देखना जरूरी है।

इस वीडियो को वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। वीडियो को शेयर करते हुए सहवाग ने लिखा, महत्वपूर्ण संदेश, यह अब भी हम सबके लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है। इस बात को एक छोटे से बच्चे ने बहुत ही प्यारे अंदाज में समझाया है। 

वीडियो में बच्चा कोरोना वायरस से जुड़ी बहुत सारी बातें बड़े ही सीधे साधे अंदाज में बताता है। बच्चा लॉकडाउन के नियमों को पालन करने का ज्ञान देता है तो कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का पाठ भी पढ़ाता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.