Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग बोले- सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे विराट कोहली

भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि विराट कोहली भले ही सचिन तेंदुलकर के ज्यादातर रिकॉर्ड तोड़ दें। एक रिकॉर्ड ऐसा है जिसको वह नहीं तोड़ पाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 04:48 PM (IST)
वीरेंद्र सहवाग बोले- सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे विराट कोहली

नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व क्रिकेट में दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के नाम अनगिनत रिकॉर्ड हैं। सचिन के बनाए रिकॉर्ड को भारतीय कप्तान विराट कोहली एक-एक कर अपने नाम करते जा रहे हैं। सचिन के साथ कई यादगार साझेदारियां कर चुके पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि कोहली के लिए सचिन के एक रिकॉर्ड को तोड़ना नामुमकिन होगा।

loksabha election banner

कोहली ने हाल ही में दो दशक में 20 हजार रन बनाने का कारनामा किया। उनसे पहले ऐसा किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया था। कोहली के निशाने पर सचिन के वनडे में जमाए 49 शतकों का रिकॉर्ड है। अब तक वह 43 शतक जमा चुके हैं।

विराट के बल्ले की भूख को देखते हुए सभी ऐसा मानते हैं कि वह सचिन के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। इस मामले में सहवाग अलग राय रखते हैं। उनका मानना है, भले ही वह सचिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दें लेकिन एक ऐसा भी रिकॉर्ड है जिसे वह नहीं तोड़ पाएंगे।

उन्होंने कहा, “विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और जैसे वह लगातार रन बनाते जा रहे हैं इसमें उनकी कोई बराबरी नहीं कर सकता। मुझे ऐसा लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर के अधिकतर रिकॉर्ड तो अपने नाम करने में कामयाब होंगे।“

सचिन ने वनडे 44.83 के औसत से कुल 18426 रन बनाए हैं। कोहली महज 239 वनडे खेलकर ही 11520 रन बना लिए हैं। वनडे में उन्होंने 60.31 की औसत से रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में कोहली अभी सचिन से काफी पीछे हैं। 77 टेस्ट मैचों में कोहली ने 25 शतक जबकि 200 टेस्ट खेलने वाले सचिन ने कुल 51 शतक बनाए थे।

सहवाग ने इस मामले में बात करते हुए कहा, “सचिन का एक रेकॉर्ड ऐसा है जिसको कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ सकता। वह है उनके 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड। मुझे ऐसा नहीं लगता है कि कोई भी इतने सारे टेस्ट मैच खेल पाएगा।“


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.