Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग की नजर में ये हैं टीम इंडिया के सबसे बेस्ट कप्तान, धौनी व विराट पीछे

सहवाग ने बताया कि मैच फिक्सिंग के बाद बुरे दौर से गुजर रही भारतीय टीम को इस कप्तान ने बखूबी संभाला और टीम को ताकतवर बनाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 01:31 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 02:03 PM (IST)
वीरेंद्र सहवाग की नजर में ये हैं टीम इंडिया के सबसे बेस्ट कप्तान, धौनी व विराट पीछे
वीरेंद्र सहवाग की नजर में ये हैं टीम इंडिया के सबसे बेस्ट कप्तान, धौनी व विराट पीछे

 नई दिल्ली, आईएएनएस। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बेस्ट कप्तान करार दिया जिनकी कप्तानी में वो खेले। गांगुली के बाद उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी और फिर विराट कोहली का नाम लिया और कहा कि इनका नंबर उनके बाद आता है। सहवाग ने कहा कि मैच फिक्सिंग विवाद के बाद टीम इंडिया पूरी तरह से बिखर गई थी और इसके बाद गांगुली ने बेहद शानदार तरीके से टीम को संभाला। 

loksabha election banner

सहवाग ने कहा कि बेस्ट कप्तान वही है जो अपने साथी खिलाड़ियों का सही इस्तेमाल करना जानता हो। मुझे ऐसा लगता है कि भारतीय क्रिकेट में सौरव गांगुली जैसी नेतृत्व क्षमता बहुत ही कम कप्तानों में हुए हैं। वो महान कप्तान थे जिन्होंने मैच फिक्सिंग विवाद के बाद टीम को संभाला था। उन्होंने इसके घटना के बाद जिस तरह से टीम इंडिया को खड़ा किया और फिर जिस तरह की टीम उन्होंने बनाई उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है।

सहवाग ने विश्व कप के बारे में बात करते हुए कहा कि अगले विश्व कप में भारत व पाकिस्तान का मैच किसी युद्ध के कम नहीं होगा और टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें देश के लिए अच्छा करना चाहिए। भारत व पाकिस्तान के बीच का मैच किसी युद्ध से कम नहीं होता है और हमें ये लड़ाई जीतनी चाहिए ना कि हारना चाहिए। आपको बता दें कि इस बार इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान के साथ 16 जून को होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.