Move to Jagran APP

IPL 2022: शुभमन गिल को सहवाग ने लताड़ा, कहा- क्या ऐसा शाट मैं, तेंदुलकर या फिर गंभीर खेल सकते थे

सहवाग ने कहा कि गिल को ये नहीं भूलना चाहिए कि जब टी 20 क्रिकेट आता है तो वह या तो बहुत तेज या बहुत धीमा खेलते हैं। पिछले साल उनका स्ट्राइक रेट 120 का था और हमने सोचा कि उन्हें इसे बढ़ाना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2022 06:45 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2022 01:08 PM (IST)
गुजरात टाइटंस के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। गुजरात टाइटंस के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ तीन गेंदों का सामना करते हुए डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। आइपीएल 2022 के चौथे लीग मैच में गिल ने मैथ्यू वेड के साथ गुजरात के लिए पारी की शुरुआत की थी, लेकिन वो चल नहीं पाए। पहले ओवर में दुष्मंथा चमीरा की एक गेंद पर वो पुल शाट खेलना चाहते थे, लेकिन वो उसे सही तरीके से टाइम नहीं कर पाए और बैकवार्ड प्लाइंट पर क्रुणाल पांड्या ने उनका कैच लपक लिया। 

loksabha election banner

इस मैच में गुजरात की टीम 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी, लेकिन गिल जिस तरह से आउट हुए उसके बाद कई क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें लापरवाह करार दिया। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी गिल के आउट होने के तरीके से नाखुश नजर आए। खास तौर पर गिल ने कहा था कि उन्होंने कुछ चीकी शाट्स सीखे हैं और इस पर सहवाग ने अपनी राय रखी। सहवाग ने कहा कि इस 22 वर्षीय बल्लेबाज को कुछ भी अलग करने की जरूरत नहीं है बल्कि उन्हें सिर्फ अपने बेसिक पर ही ध्यान देना है। 

सहवाग ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि वह एक बेहतर एकदिवसीय खिलाड़ी हैं। क्योंकि टी20 क्रिकेट में वही खिलाड़ी सफल होते हैं जो पावरप्ले के अंदर अपनी मर्जी से बाउंड्री मार सकते हैं। उसी पर काम करने की जरूरत है। गिल ने बयान दिया है और कहा है कि मैंने कुछ चीकी शाट सीखे हैं, लेकिन अपनी बल्लेबाजी से उन्हें ऐसे शाट्स खेलने की जरूरत नहीं है। वो सामान्य शाट खेलकर भी बेहतर शुरुआत दे सकते हैं। 

सहवाग ने आगे कहा कि उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि जब टी 20 क्रिकेट आता है, तो वह या तो बहुत तेज या बहुत धीमा खेलते हैं। पिछले साल उनका स्ट्राइक रेट 120 का था और हमने सोचा कि उन्हें इसे बढ़ाना चाहिए। वो सामान्य रूप से खेलते हुए स्ट्राइक रेट में सुधार कर सकते हैं। गिल 25-30 रन बनाकर आउट हो जाते हैं, लेकिन उन्हें 60,70 या 80 रन तक पहुंचने की जरूरत है तब उनका स्ट्राइक रेट बढ़ जाते हैं और इसके लिए आपको फ्री होकर खेलने की जरूरत है। क्या सचिन तेंदुलकर या मैंने या गौतम गंभीर ने सलामी बल्लेबाज के रूप में वे चीकी शाट खेले। मुझे ऐसा नहीं लगता। आप ऐसे शाट खेलने से पहले रन बना सकते हैं और जल्दी स्कोर कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.