नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड की टीम 2-1 से आगे है। इस  सीरीज़ का चौथा टेस्ट साउथैंप्टन में 30 अगस्त से खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज़ के चौथे मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इस सीरीज़ की स्कोर लाइन को लेकर एक भविष्यवाणी की है।

सहवाग ने की ये भविष्यवाणी

टीम इंडिया को इस सीरीज़ के पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन नॉटिंघम में जिस तरह से कोहली एंड कंपनी ने वापसी की उससे सीरीज़ का रोमांच बढ़ गया है। यही वजह है कि सहवाग का मानना है कि विराट कोहली की ये टीम इंग्लैंड को उसी के घर में 3-2 से मात दे सकती है। सहवाग ने कहा कि, विराट कोहली की कप्तानी में भारत इंग्लैंड को 3-2 से मात देकर टेस्ट सीरीज़ जीत सकता है। यह कठिन है, लेकिन नामुमकिन नहीं।टीम में मौजूद खिलाड़ियों और उनके प्रदर्शन को देखकर मैं यह कह सकता हूं की ये टीम इंग्लैंड में सीरीज़ जीत सकती है। 

ऐसे हारे पहले दो टेस्ट

एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत टीम जीत के करीब आकर हार गई थी। उस मुकाबले में कोहली एंड कंपनी को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने मेजबान टीम के सामने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया और लॉर्ड्स में भारतीय टीम को पारी और प159 रन से हार का सामना करना पड़ा। लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में भारतीय टीम 135 रन तक का आंकड़ा नहीं छू सकी थी। तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और इंग्लैंड को 203 रन से मात देकर जीत हासिल की। नॉटिंघम टेस्ट में गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी में भी शानदार प्रदर्शन किया। 

कोहली के प्रदर्शन पर ये बोले सहवाग

सहवाग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के मौजूदा प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि, कोहली ने इस सीरीज़ में बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है। वो अभी तक 440 रन बना चुके हैं और सिर्फ मुझे ही नहीं पूरे देश को यकिन है कि वो इस सीरीज़ में आगे भी दमदार बैटिंग करते रहेंगे। आपको बता दें कि कोहली मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में अभी तक 440 रन बना चुके हैं और वो इस सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं। मौजूदा टेस्ट सीरीज़  में कोहली दो अर्धशतकों के साथ-साथ दो शतक भी जड़ चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal