Move to Jagran APP

Virat Kohli और Anil Kumble के बीच विवाद के दौरान क्‍या-क्‍या हुआ, वीरेंद्र सहवाग ने कर दिया खुलासा

Anil Kumble Virat Kohli Controversy Sehwag on Role of Head Coach विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच विवाद को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा खुलासा किया है। सहवाग ने कहा कि भारतीय हेड कोच पद के लिए विराट कोहली ने उनसे संपर्क किया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 21 Mar 2023 01:33 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 01:33 PM (IST)
Kohli Kumble Controversy: वीरेंद्र सहवाग ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली-अनिल कुंबले विवाद को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। सहवाग ने कहा कि पूर्व भारतीय हेड कोच अन‍िल कुंबले के साथ विवाद के बाद कोहली ने इस पद को अपनाने के लिए उनसे संपर्क किया था।

loksabha election banner

सहवाग ने हेड कोच पद के लिए बीसीसीआई अधिकारियों से हुई बैठक का खुलासा भी किया। बता दें कि अनिल कुंबले को जून 2016 में भारतीय टीम के हेड कोच पद पर नियुक्‍त किया गया था, लेकिन उनका अनुबंध 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद समाप्‍त हो गया। कुंबले ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्‍तान से मिली शिकस्‍त के बाद अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

सहवाग ने क्‍या खुलासा किया

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि तत्‍काली बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने उनसे कहा कि कोहली और कुंबले के बीच चीजें सही नहीं चल रही हैं और बोर्ड चाहता है कि वो इस जिम्‍मेदारी को अपना लें। सहवाग ने न्‍यूज18 इंडिया से बातचीत में कहा, 'मैं हेड कोच पद के लिए आवेदन नहीं करता अगर विराट कोहली और तत्‍कालीन बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी मुझसे संपर्क नहीं करते।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हमारी बैठक हुई। अमिताभ चौधरी ने मुझसे कहा कि विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच चीजें ठीक नहीं चल रही हैं। हम चाहते हैं कि आप कोचिंग की जिम्‍मेदारी लें। चौधरी ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कुंबले का अनुबंध खत्‍म हो रहा है और फिर आप टीम के साथ वेस्‍टइंडीज जा सकते हैं।' याद दिला दें कि अनिल कुंबले की जगह रवि शास्‍त्री को हेड कोच बनाया गया था।

क्‍या इस बात का सहवाग को है मलाल

वीरेंद्र सहवाग से जब पूछा गया कि भारतीय टीम की कप्‍तानी नहीं की तो उसका कोई मलाल है। इस पर पूर्व ओपनर ने कहा कि उन्‍होंने अपने करियर में जो कुछ भी हासिल किया, उससे वो खुश हैं। सहवाग ने कहा, 'भारतीय टीम की कप्‍तानी नहीं करने का कोई मलाल नहीं है। मैं जो हासिल किया, उससे खुश हूं।'

वीरू ने आगे कहा, 'नजफगढ़ के छोटे से परिवार से आया और मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिला। मुझे फैंस का ढेर सारा प्‍यार और समर्थन मिला। भले ही में भारतीय टीम की कप्‍तानी भी करता, तो भी इसी प्रकार सम्‍मान मिलता।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.