Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग ने किया खुलासा, बोले- अब ऐसे T20 विश्व कप जीतेगी टीम इंडिया

ICC T20 World Cup 2021 में भारत की शुरुआत खराब रही क्योंकि टीम को पाकिस्तान के हाथों हार झेलनी पड़ी। बावजूद इसके पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि भारतीय टीम अभी भी खिताब जीत सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 03:09 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 03:09 PM (IST)
भारत का दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड से है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया है कि भले ही टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के हाथों हार गई हो, लेकिन उनको अभी भी लगता है कि धीमी शुरुआत के बावजूद टीम इंडिया आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 की ट्राफी अपने नाम कर सकती है। वीरेंद्र सहवाग का ये भी कहना है कि खिताब जीतने के लिए भारतीय टीम को बेहतर क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

loksabha election banner

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने 'टीम इंडिया' को 151 रन पर रोककर और लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की थी। विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान की भारत पर ये पहली जीत थी। भारत को अब अपने दूसरे मुकाबले में 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ना है।

वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम अभी भी विश्व कप जीत सकती है। उन्होंने ये भी कहा है कि अगर टीम इंडिया हार भी जाती है तो फिर भी हमें टीम का समर्थन करने की जरूरत है। सहवाग ने अपने शो वीरूगीरी में कहा, "मेरे हिसाब से टीम इंडिया ही इस टी20 वर्ल्ड कप को जीतेगी। उन्हें यहां से आगे सिर्फ बेहतर क्रिकेट खेलनी होगी। हम हमेशा अपनी टीम के लिए खुश होते हैं जब वह जीतती है, लेकिन जब वह हारती है तो हमें उसका और भी अधिक समर्थन करना चाहिए। इसलिए मेरा मानना है कि भारत टी20 वर्ल्ड कप जीत सकता है।"

दूसरी ओर, पाकिस्तान आइसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के एक कदम और करीब हो गई है, क्योंकि पाकिस्तान ने अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को हराया है। उसी के बारे में बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की संभावना लगभग तय है, क्योंकि उसके अगले मैच अफगानिस्तान, स्काटलैंड और नामीबिया के खिलाफ हैं।

सहवाग ने कहा, "इस जीत से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की संभावना लगभग तय है, क्योंकि उसके मैच अफगानिस्तान, स्काटलैंड और नामीबिया के खिलाफ हैं। अगर वे अपने अगले दो मैच जीत जाती है तो भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी।" पाकिस्तान ने अपने पहले दो मैच जीत लिए हैं। पाकिस्तान की एक और बड़ी जीत उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी पक्की कर देगी। पाकिस्तान का अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को अफगानिस्तान से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.