नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ लीग मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड व आस्ट्रेलिया को वार्मअप मैच में हराया था। अब भारत का बाबर आजम की टीम के साथ मुकाबला होने वाला है और ये मैच टीम इंडिया के लिए ज्यादा ही अहमियत रखता है। वार्मअप मुकाबला और लीग मैच में फर्क होता है और भारतीय टीम यहां पर किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहेगी। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए प्लेइंग इलेवन काफी अहम होगा यहां पर जरा सी भी चूक भारतीय टीम के लिए भारी पड़ सकती है। 

अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया है कि टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या का जरूर शामिल करना चाहिए। सहवाग ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए कहा कि वो जिस तरह के बल्लेबाज हैं और अगर चल गए तो वो एकतरफा मैच को खत्म करने का दम रखते हैं। मैं उन्हें प्लेइंग इलेवन में जरूर रखना चाहूंगा। हार्दिंक पांड्या में बल्लेबाजी करने की कमाल की क्षमता है और वो इसे साबित भी कर चुके हैं। हालांकि अगर वो गेंदबाजी भी करते हैं तो ये टीम के लिए काफी अच्छा होगा। 

वहीं टीम इंडिया का क्या प्लेइंग कांबिनेशन होना चाहिए इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए इसके अलावा अगर हार्दिक पांड्या और उपरी क्रम के बल्लेबाज कुछ ओवर फेंक सकें तो और अच्छा होगा। मेरे हिसाब से ये परफेक्ट टीम कांबिनेशन होगा। वहीं हार्दिंक के बारे में सहवाग ने आगे कहा कि उनकी बल्लेबाजी चिंता का विषय जरूर है। अगर वो नेट में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं साथ ही फार्म में नहीं हैं तो टीम इंडिया को दूसरे विकल्प पर भी विचार करना चाहिए। पर मैं उन्हें अपनी पहली पसंद के तौर पर देखता हूं। 

Edited By: Sanjay Savern