हैदराबाद, प्रेट्र। भारतीय कप्तान विराट कोहली का नोटबुक ऑटोग्राफ सेलिब्रेशन चर्चा में है। सोशल मीडिया पर उनका उनका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस मामले पर विपक्षी कप्तान कीरोन पोलार्ड से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बल्लेबाज खुद को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसा करते हैं। इसके साथ ठीक हूं मैं। उन्होंने कहा कि यह खेल का हिस्सा होता है। कभी-कभी आपको खुद को रन बनाने के लिए प्रोत्साहन के रूप में ऐसा करना पड़ता है।

केसरिक विलियम्स का अनोखा जश्न

वेस्टइंडीज का यह तेज गेंदबाज हमेशा बल्लेबाजों को आउट करने के बाद इसी तरह से जश्न मनाता है। वह जब भी विकेट लेते हैं तो जेब से डायरी निकालने का एक्शन दिखाते हैं और फिर अंगुलियों से पन्ने पलटते हुए दिखाई देते हैं और बाद में अनोखे अंदाज में उसमें दस्तखत करने का इशारा करते हैं। इस बार विराट ने भी उनके खिलाफ 16वें ओवर में लगातार चौका-छक्का मारने के बाद जेब से नोटबुक निकालने और ऑटोग्राफ देने का वैसा ही इशारा किया।

विराट को दो साल पहले अपने साथ हुई घटना याद थी। पिछले वर्ष कैरेबियाई प्रीमियर लीग में विलियम्स ने चेडरिक वॉल्टन को आउट करने के बाद ऐसा ही इशारा किया था, लेकिन अगले मैच में वॉल्टन ने उनसे बदला लिया। वॉल्टन जब भी केसरिक की गेंद पर चौका या छक्का लगाते, उन्हें इसी अंदाज में इशारा करते।

विराट कोहली ने जताया आभार 

भारतीय कप्तान विराट कोहली केआक्रामक अंदाज से पूरी दुनिया वाकिफ है। वह बल्ले से अपने विरोधियों को जवाब देते हैं। इस बार वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स की थी, जिन्होंने 2017 के वेस्टइंडीज दौरे पर विराट को आउट करके अपने 'नोटबुक ऑटोग्राफ अंदाज' में जश्न मनाया था। कोहली को वह अच्छे से याद था और उन्होंने शुक्रवार को हैदराबाद में विलियम्स का धागा खोल दिया। फिर उन्हीं के अंदाज में 'नोटबुक ऑटोग्राफ जश्न' मनाकर उन्हें करारा जवाब दिया।

दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के साथ ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी कोहली का यह अंदाज खूब भाया और उन्होंने अपने ही स्टाइल में ट्विटर पर कोहली की तारीफ के पुल बांध दिए। इसके बाद कोहली ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी। अमिताभ की तारीफ पर कोहली ने उनका आभार जताया। कोहली ने अमिताभ के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी, मुझे यह डायलॉग बहुत पसंद है सर। आप हमेशा एक प्रेरणास्रोत हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस