वेलिंग्टन, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली की टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। इस टेस्ट से पहले भारतीय उच्चायोग ने टीम इंडिया का सम्मान किया। भारतीय उच्चायोग की तरफ से आयोजित इस समारोह में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इस समारोह में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम हमेशा ही सही भावना के साथ क्रिकेट खेलती है और अगर भारत किसी टीम के साथ नंबर एक का स्थान साझा करता है तो ये निश्चित रूप से कीवी टीम ही होगी। 

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त टीम इंडिया पहले स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम छठे नंबर पर है। विराट कोहली ने भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित समारोह के बारे में कहा कि हम यहां पर आकर बहुत ही सम्मानित महसूस कर रहे हैं और आपने हमें आमंत्रित किया इसके लिए हम अपने दिल से आपका शुक्रिया अदा करते हैं। यहां पर हमने अपने लोगों के साथ आनंद लिया। उन्होंने कहा कि यहां पर भारतीय टीम को जो प्यार मिला वो सच में तारीफ के काबिल है। 

विराट कोहली ने कहा कि हमें वनडे सीरीज में जरूर हार मिली, लेकिन हम टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं। आपको बता दें टीम भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच वेलिंग्टन में 21 फरवरी से खेला जाएगा। विराट कोहली ने इस कार्यक्रम के दौरान उस वाकया का जिक्र किया जब वो कीवी कप्तान केन के साथ बाउंड्री पर बैठकर मैच देख रहे थे। उन्होंने कहा कि उस दौरान जब हम साथ बैठे थे हमने मैच के बारे में कोई बात नहीं की। हम अब उस स्तर पर पहुंच चुके हैं जहां प्रत्येक टीम हमें हराना चाहती है और न्यूजीलैंड भी अलग नहीं है। लेकिन अंतर यह होगा कि इसमें कोई द्वेष नहीं होगा। यही वजह है कि मैं केन के साथ सीमा रेखा के पार बैठकर मैच के बीच में क्रिकेट पर नहीं बल्कि अपनी जिंदगी पर बात कर रहा था।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस