Move to Jagran APP

रिषभ पंत को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया भविष्य का स्टार खिलाड़ी, कही और भी बातें

Ind vs WI विराट कोहली ने रिषभ पर भरोसा जताते हुए कहा कि उन्हें वक्त देने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 04:48 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 04:48 PM (IST)
रिषभ पंत को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया भविष्य का स्टार खिलाड़ी, कही और भी बातें
रिषभ पंत को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया भविष्य का स्टार खिलाड़ी, कही और भी बातें

 नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत की पारी ने सबका दिल जीत हिला। पिछले दो मैचों में अपनी बल्लेबाजी से निराश करने वाले रिषभ ने इस मुकाबले में अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी। रिषभ ने यादगार पारी खेलते हुए टीम को जीत भी दिलाई और नया रिकॉर्ड भी बनाया। रिषभ पंत की इस बेजोड़ पारी के बारे में टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वो टीम के इस युवा खिलाड़ी पर अनावश्यक दबाव नहीं बनाया चाहते। वो टीम इंडिया के भविष्य हैं और उन्हें पूरा वक्त दिए जाने की जरूरत है जिससे की वो अपनी पूरी क्षमता दिखा सकें। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में रिषभ ने अपने कप्तान विराट के साथ मिलकर तीसरे विकेट से लिए शतकीय साझेदारी करके टीम की जीत तय की। विराट ने कहा कि रिषभ पंत भविष्य में धोनी की जगह टीम इंडिया के विकेटकीपर होंगे। उनके पास प्रतिभा है साथ ही काबिलियत भी और उन पर किसी तरह का दबाव बनाना सही नहीं होगा। उन्हें वक्त दिए जाने की जरूरत है। 

विराट ने रिषभ पर भरोसा जताते हुए कहा कि वो जल्दी ही टीम के लिए फीनिशर की भूमिका निभाने लगेंगे। उनके प्रदर्शन में अब काफी सुधार आया है और इस तरह के मैचों में टीम को जीत दिलाना काफी अहम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव अलग तरह का होता है और अगर वो टीम के लिए लगातार खेलते रहे तो एक दिन भारत के स्टार खिलाड़ी साबित होंगे। आपको बता दें कि रिषभ ने तीसरे टी 20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय टी 20 करियर की सबसे बेस्ट पारी खेली और धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.