Move to Jagran APP

CWC 2019: विराट ने धौनी के आलोचकों का मुंह किया बंद, इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले कह दी ये बड़ी बात

ICC cricket world cup 2019 अफगानिस्तान के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी करने की वजह से धौनी की काफी आलोचना हुई थी विराट ने अब इस पर करारा जबाव दिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 04:19 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 12:03 AM (IST)
CWC 2019: विराट ने धौनी के आलोचकों का मुंह किया बंद, इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले कह दी ये बड़ी बात

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2019 में विराट की अगुआई में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बीच सबसे ज्यादा अगर चर्चा किसी की हो रही है तो वो हैं टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी। धौनी विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं और इस बात को लेकर चारो तरफ उनकी आलोचना की जा रही है। धौनी पर हो रहे इस चौतरफा हमले के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनके आलोचकों को करारा जबाव दिया है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के मुकाबले से पहले विराट कोहली ने धौनी का पक्ष लेते हुए कहा कि पूरी टीम धौनी पर पूरा विश्वास करती है और हम उनके पीछे खड़े हैं। वो अनेकों कठिन मौकों पर टीम के लिए खड़े हुए हैं और जीत दिलाई है, खास तौर पर इस कैलेंडर वर्ष में अगर मैं उनके प्रदर्शन की बात करूं तो वो कमाल का रहा है। मुझे ऐसा लगता है कि किसी भी खिलाड़ी के एक या दो खराब प्रदर्शन के बाद उनकी आलोचना करना सही नहीं है। हम इस तरह की बातों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

विराट ने धौनी के बारे में कहा कि उन्हें अच्छी तरह से पता है कि कब क्या करने की जररूत है। मुझे नहीं लगता कि वो ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें ये बताने की जरूरत है कि उन्हें क्या करने की आवश्यकता है। बहुत सारी चीजें बाहर से होती हैं जो हम अनुभव करते हैं। सबसे अहम ये है कि हम चेंज रूम के अंदर क्या जानते हैं और वही हमारे लिए सबसे अहम होता है। विराट ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बाद धौनी ने नेट्स में अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने हमें एक जीत दिलाने वाले स्कोर तक ले गए। हमने ये मैच जीता और दो अंक प्राप्त किए। इस वक्त एक टीम पर हम जहां मौजूद हैं उससे हम काफी खुश हैं साथी ही टीम की बल्लेबाजी भी अच्छी है। 

आपको बता दें कि भारतीय टीम का आखिरी मैच इस विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में हुआ था। उस मैच में धौनी ने शुरुआत में धीमी पारी खेली थी, लेकिन बाद में उन्होंने काफी तेज बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाकर नाबाद पवेलियन लौटे थे। इस मैच के बाद विराट ने कहा था कि धौनी हमारे लिए काफी अहम हैं और उन्हें पता है कि किस वक्त क्या करना है। धौनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ खाफी धीमी पारी खेली थी और उनकी खूब आलोचना हुई थी। सचिन ने भी कहा था कि धौनी को थोड़ तेज खेलने की जरूरत है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.