Move to Jagran APP

Virat Kohli GOAT: हो गया खुलासा, इन दो खिलाड़ियों को सबसे महान मानते हैं Virat Kohli, एक को बताया अपना हीरो

Virat Kohli Comment on GOAT of Cricket विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर और विव रिचर्ड्स को सबसे महान बल्लेबाज करार दिया है। विराट के अनुसार सचिन उनके हीरो हैं और इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने दौर में क्रिकेट की तस्वीर को पलटकर रखा।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 29 Mar 2023 08:49 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 09:32 PM (IST)
Virat Kohli GOAT: हो गया खुलासा, इन दो खिलाड़ियों को सबसे महान मानते हैं Virat Kohli, एक को बताया अपना हीरो
Virat Kohli Comment GOAT of Cricket -Photo Credit - Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी का वर्ल्ड क्रिकेट दीवाना है। विराट अपने चरम पर होते हैं, तो दुनिया का बड़े से बड़ा गेंदबाज उनके आगे पानी मांगता नजर आता है। कोहली की बैटिंग की तो दुनिया कायल है, लेकिन भारतीय बल्लेबाज की नजर में 22 गज की पिच का शहंशाह कौन है यह हर कोई जानना चाहता है।

loksabha election banner

कोहली के नजर में सबसे महान बल्लेबाज कौन?

विराट कोहली ने अपने फेवरेट दो बल्लेबाजों के नामों का खुलासा कर दिया है। कोहली ने बताया है कि उनकी नजर में इस खेल के दो सबसे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विव रिचर्ड्स हैं। आरसीबी के एक वीडियो में बात करते हुए कोहली ने कहा, "मैंने हमेशा ही दो नाम लिए हैं, सचिन तेंदुलकर और सर विव रिचर्ड्स क्रिकेट के दो सबसे महान खिलाड़ी हैं।"

सचिन हैं विराट के हीरो

भारत के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "सचिन मेरे हीरो हैं। इन दोनों ने अपने दौर में बल्लेबाजी की तस्वीर को पूरी तरह से बदलकर रखा दिया। इसी वजह से मुझे लगता है कि यह दोनों सबसे महान बल्लेबाज हैं।" सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर में खेले कुल 664 मैचों में 48.52 की औसत से 34,357 रन कूटे। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर के बल्ले से इस दौरान 100 सेंचुरी और 164 फिफ्टी निकली।

100 शतक जमाने वाले इकलौते बल्लेबाज सचिन

टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के ही नाम है। इसके साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी का शतक लगाने वाले सचिन इकलौते खिलाड़ी हैं। सचिन के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली का ही नाम दर्ज है, जिन्होंने अबतक 75 इंटरनेशनल शतक जमाए हैं।

लाजवाब रहा विव रिचर्ड्स का करियर

वहीं, विव रिचर्ड्स की गिनती दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर की जाती है। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में 1975 और 1979 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया था।

सर रिचर्ड्स ने अपने 121 टेस्ट मैचों के करियर में 50 की औसत से 8, 540 रन ठोके। इस दौरान उनके बल्ले से 24 शतक और 45 अर्धशतक निकले। वनडे में भी उनका रिकॉर्ड कमाल का रहा और उन्होंने 187 एकदिवसीय मैचों में 11 शतक और 45 फिफ्टी के दम पर 6,721 रन जड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.