Move to Jagran APP

'खिताब जीतने के लिए टीमों को...', Virat Kohli ने शेयर कर दिया WTC Final जीतने का मंत्र

Virat Kohli on WTC Final भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप खिताब जीतने का मंत्र बता दिया है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से द ओवल में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल शुरू होगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 06 Jun 2023 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 01:19 PM (IST)
Virat Kohli on WTC final 2023: विराट कोहली

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बुधवार से लंदन के द ओवल मैदान में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की भिड़ंत शुरू होगी। यह पहला मौका है जब जून के महीने में द ओवल में टेस्‍ट मैच खेला जाएगा और इसलिए दोनों टीमें नहीं जानती कि मैच के दौरान परिस्थितियां क्‍या रहने वाली हैं।

loksabha election banner

जहां द ओवल में पारंपरिक रूप से बल्‍लेबाजों के लिए पिच मददगार रही है, वहीं भारतीय बल्‍लेबाज विराट कोहली का मानना है कि इस बार चुनौतीपूर्ण स्थितियां रहने वाली हैं। कोहली का मानना है कि बल्‍लेबाजों को ध्‍यानपूर्वक खेलना होगा और उन्‍हें सफल होने के लिए अपनी तकनीक व अनुशासन पर निर्भर रहना होगा।

विराट कोहली ने क्‍या कहा

विराट कोहली ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ''मेरे ख्‍याल से द ओवल में स्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी। हमें सपाट पिच नहीं मिलेगी और बल्‍लेबाजों को सतर्क रहना होगा। एक बल्‍लेबाज को सतर्कता से खेलते हुए तकनीक व अनुशासन का महत्‍व समझना होगा। स्थितियों के हिसाब से आपको खेलते हुए अपने अनुभव का उपयोग करना होगा। हम पहले से कुछ भी सोच समझकर नहीं खेल सकते हैं कि यह पिच किस तरह बर्ताव करेगी। हमें इस पिच के मुताबिक खुद को ढालना होगा।''

खिताब जीतने का क्‍या है मंत्र

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान ने साथ ही कहा कि जो भी टीम स्थितियों में खुद को बेहतर रूप से ढालेगी, वो ही खिताब जीतेगी। उन्‍होंने कहा, ''हमारे पास केवल एक मैच है। दोनों टीमों के लिए यह न्‍यूट्रल (तटस्‍थ) स्‍थान है। जो भी टीम स्थिति में खुद को बेहतर ढालेगी, वो खिताब जीतेगी। यह डब्‍ल्‍यूटीसी की खूबसूरती है। दो तटस्‍थ टीमें और दोनों के पास घरेलू पिच का फायदा नहीं। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि कौन सी टीम स्थितियों में खुद को बेहतर रूप से ढालेंगी।''

बता दें कि भारतीय टीम लगातार दूसरी बार विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंची है। डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के उद्घाटन संस्‍करण में भारत को फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इस बार रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 10 साल के आईसीसी खिताबी सूखे को समाप्‍त करना चाहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.