हैदराबाद, प्रेट्र। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टी 20 मुकाबले से पहले कहा कि अगले वर्ष होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय पेस अटैक लगभग तय है। हमारे पास टीम में सिर्फ एक तेज गेंदबाज की जगह खाली है। विराट के कहने का मतलब ये था कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अगले विश्व कप के लिए टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मो. शमी की जगह लगभग पक्की है।

उन्होंने कहा कि सिर्फ एक तेज गेंदबाज की जगह टीम में बची है जिसके लिए निश्चित तौर पर फाइट है। मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों के बीच ये एक स्वस्थ्य प्रतियोगिता होगी और ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन अपनी जगह टीम में बना पाता है। 

विराट कोहली ने कहा "ये हमारे लिए कोई बड़ी समस्या नहीं है। मुझे लगता है कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह काफी अनुभवी गेंदबाज हैं। ये दोनों क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में प्रदर्शन के मामले में काफी निरंतर रहे हैं। दीपक चाहर ने भी पिछले दिनों काफी अच्छी गेंदबाजी की है। मो. शमी की भी टीम में वापसी हुई है और वो भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी टी 20 प्रारूप में जरूरत के हिसाब से अगर अपनी गेंदबाजी पर काम करें तो वो ऑस्ट्रेलिया में काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं क्योंकि नई गेंद से विकेट निकालने में उन्हें महारत हासिल है। यॉर्कर फेंकने के लिए भी उनके पास काफी पेस है।" 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 टीम में मो. शमी और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। शमी ने भारत के लिए इससे पहले अपना आखिरी टी 20 मैच साल 2017 में खेला था जबकि भुवी की इंजरी के बाद टीम में वापसी हुई है। भुवी ने इस साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अपना आखिरी टी 20 मैच खेला था और उसके बाद वो चोटिल हो गए थे।

बांग्लादेश के खिलाफ हुए सीरीज में दीपक चाहर ने कमाल की गेंदबाजी की थी और खुद को साबित किया था। वहीं विराट ने ये भी कहा कि कुछ नए युवा गेंदबाज भी तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। हम इस वक्त तेज गेंदबाज को लेकर काफी अच्छी स्थिति में हैं क्योंकि सभी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। 

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस