Move to Jagran APP

विराट को क्यों कहना पड़ा था, प्लीज मुझ पर बैन मत लगाओ

विराट ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि मैं जब भी अपने पुराने दिनों को याद करता हूं तो मुझे हंसी आ जाती है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 04:10 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 10:31 AM (IST)
विराट को क्यों कहना पड़ा था, प्लीज मुझ पर बैन मत लगाओ

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपने करियर की शुरुआत में कितने आक्रामक थे ये तो सभी जानते हैं। जब वह इंटरनेशनल क्रिकेट में नए नए आए थे तो गुस्सा उनकी नाक पर बैठा होता था लेकिन अब समय बदला और अनुभव के साथ विराट ना केवल शांत हुए बल्कि परिपक्व भी हुए है। कप्तानी के दौरान वह ना केवल खुद शांत रहते है बल्कि खिलाड़ियों को भी शांत रहने की सलाह देते हैं।

loksabha election banner

आपको याद होगा कि साल 2011-12 में विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे और एक मैच में उन्होंने बीच मैच में बाउंड्री पर खड़े होने के दौरान क्रिकेट फैंस को मिडिल फिंगर दिखाई थी। इसके बाद उनकी ये हरकत ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। हाल में उन्होंने इस घटना के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि कैसे इस घटना के बाद उन्हें रेफरी से कहना पड़ा कि प्लीज मुझ पर बैन मत लगाओ। 

कोहली ने बताया कि उस समय मैच रेफरी रंजन मदुगल ने मुझे बुलाया और पूछा कि मैच के दौरान क्या हुआ था। मैंने कहा कुछ नहीं, कुछ लोग मुझ पर अखबार फेंक रहे थे। कोहली ने ये भी माना कि रेफरी बहुत अच्छे थे और उन्होंने समझा कि युवा खिलाड़ियों से ये गलतियां हो जाती है। इसके बाद उन्होंने मुझे माफ कर दिया था।

विराट ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि मैं जब भी अपने पुराने दिनों को याद करता हूं तो मुझे हंसी आ जाती है। लेकिन सच ये है कि मैंने अपने काम का तरीका आज तक नहीं बदला। मैं जैसा हूं, उससे खुश हूं। विराट ने ये भी माना कि अब अगर टीम का खिलाड़ी को गलत हरकत करता है तो मैं उसे रोकता हूं, मैं नहीं चाहता जो गलतियां मैंने अपने समय में की है वह भी उसे दोहराए। मैं उन पर पांबदी नहीं लगाता, बस सुनिश्चित करता हूं कि वह कुछ गलती ना करे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.