लंदन, पीटीआइ। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में पारी और 159 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया। हार के बाद कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी निराश नजर आए। कोहली ने मैच के बाद कहा कि हमने बहुत खराब खेल दिखाया।

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘पिछले पांच टेस्ट मैचों में पहली बार हम पूरी तरह से पस्त हुए हैं। इसका श्रेय इंग्लैंड को जाता है। इंग्लैंड ने जिस तरह का क्रिकेट खेला वह जीत के हकदार थे।’ भारतीय टीम ने मैच में जिस समय बल्लेबाजी की तब हालात तेज गेंदबाजी के माकूल थे। इंग्लिश गेंदबाजों ने इसका फायदा भी उठाया। कोहली से जब परिस्थितियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हालात जैसे भी हों आपको उसका सामना करना पड़ता है। आप इन चीजों का रोना नहीं रो सकते। कई बार परिस्थितियां आपके पक्ष में होती हैं और कई बार ऐसा नहीं होता है। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया।’

इसके साथ ही कोहली ने भारतीय बल्लेबाज़ी के दोनों टेस्ट मैचों में फ्लॉप होने को लेकर कहा कि उनकी टीम की बल्लेबाजी को लेकर लगातार बढ़ रही समस्या तकनीकी से अधिक मानसिक है और उन्होंने साथी बल्लेबाजों से अपील करते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज को बचाने के लिए वे चीजों को सामान्य रखें।

कोहली को कमर में दर्द के कारण मैदान से बाहर रहना पड़ा था। इसी वजह से वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने भी नहीं उतर पाए। अपनी चोट के बारे में उन्होंने कहा कि अगले टेस्ट में अभी पांच दिन का समय है। उन्होंने उम्मीद जताई कि तब तक उनकी चोट ठीक हो जाएगी। कोहली ने कहा कि उनकी कमर के निचले हिस्से में दर्द है जो अत्यधिक कार्यभार के कारण बार-बार लौट आता है। अगला मैच 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal