Move to Jagran APP

विराट कोहली ने मैच से पहले इस खास शख्स से की थी बात, बताया क्या मिली थी सलाह

Ind vs Eng इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उतरने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक खास शख्स से बात की थी। इस बात का खुलासा उन्होंने मैच के बाद किया है। विराट ने एबी डिविलियर्स से बात की थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 07:55 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 07:55 AM (IST)
विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स से बात की थी (फोटो आइपीएल एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ उतरने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक खास शख्स से बात की थी और सलाह मांगी थी, क्योंकि विराट कोहली पिछले कुछ मैचों में असफल रहे थे। विराट कोहली ने दूसरे टी20 मैच को जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया कि उन्होंने एबी डिविलियर्स से बात की थी।

loksabha election banner

विराट कोहली ने खुलासा किया और बताया,"मैंने खेल शुरू होने से पहले एबीडी(एबी डिविलियर्स) के साथ एक विशेष बातचीत की और उन्होंने मुझे सिर्फ गेंद देखने के लिए कहा। ठीक यही मैंने किया।" विराट कोहली के लिए ये सलाह काम आई और उन्होंने 49 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 73 रन की दमदार पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 148.98 का था। विराट कोहली ने छक्के से ही पचास रन पूरे किए और विनिंग सिक्स भी जड़ा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सात पारियों में से तीन बार शून्य पर आउट हो गए थे, जबकि दो ही मौकों पर वे अर्धशतक जड़ने में कामयाब हुए थे, लेकिन एबी डिविलियर्स से बात करने के बाद उन्होंने अर्धशतक जड़ा। बता दें कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए एक साथ खेलते हैं, जहां वे दोनों ही बल्लेबाज विपक्षी टीम पर बुरी तरह से बरसते हैं।

विराट कोहली ने बताया, "मुझे खेल की मूल बातों पर ध्यान केंद्रित करना पड़ा और टीम के लिए काम करने में हमेशा गर्व महसूस होता है। बस गेंद पर मेरी नजर बनी रखनी थी और मेरी पत्नी यहां है और वह मुझे कई चीजें बताती रहती है कि मुझे क्या करने की जरूरत है। हमारे पास एक महान प्रबंधन है जो हमें सही जगह पर रखता है। और खेल शुरू होने से पहले मैंने एबीडी के साथ एक विशेष बातचीत भी की।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.