Move to Jagran APP

विराट की हो रही है आलोचना और इस बीच टिम साउथी ने उनके लिए कही दिल जीतने वाली बात

India vs New Zealand न्यूजीलैंड के हाथों वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद विराट की आलोचन की जा रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 06:23 PM (IST)
विराट की हो रही है आलोचना और इस बीच टिम साउथी ने उनके लिए कही दिल जीतने वाली बात
विराट की हो रही है आलोचना और इस बीच टिम साउथी ने उनके लिए कही दिल जीतने वाली बात

क्राइस्टचर्च, आइएएनएस। विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और फिर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। इस पूरे सीरीज के दौरान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला और वो एक भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे। अब विराट कोहली कप्तान व बल्लेबाज के तौर पर आलोचना के शिकार हो रहे हैं। विराट की आलोचना के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने उनके लिए ऐसी बात कही जिससे विराट को थोड़ी राहत मिलेगी। 

loksabha election banner

टिम साउथी ने कहा कि विराट कोहली उर्जा से भरे रहते हैं और वो हमेशा ही अपने आप में से बेस्ट निकालने की कोशिश करते हैं। रेडियो न्यूजीलैंड से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विराट कोहली बेहद जुनूनी खिलाड़ी हैं और मैदान पर उर्जा से भरे रहते हैं। वो खुद में से हमेशा ही सर्वश्रेष्ठ निकालने की कोशिश करते रहते हैं। विराट कोहली के लिए न्यूजीलैंड का दौरा खास तौर पर टेस्ट सीरीज तो बेहद खराब बीता और वो चार पारियों में से एक बार भी 20 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाए। 

न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया को वनडे और टेस्ट सीरीज में मिली इस तरह की हार के बाद विराट आलोचकों के निशाने पर हैं। दूसरे टेस्ट मैच के बाद वो एक पत्रकार से भिड़ गए थे जिसने उनसे पूछ लिया कि वो मैदान पर ज्यादा आक्रामक कैसे हो गए। हालांकि साउथी से पहले कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने भी कहा था कि विराट क्रिकेट को लेकर बेहद जुनूनी हैं। वहीं केन से जब ये सवाल पूछा गया कि वो विराट के आक्रामकता को लेकर क्या सोचते हैं और इस पर उन्होंने कहा कि क्रिकेट के प्रति उनका एप्रोज काफी आक्रामक है और इस मामले को ज्यादा बढ़ावा देने की जरूरत नहीं है। वहीं न्यूजीलैंड दौरे के बाद अब भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी धरती पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.