Move to Jagran APP

विराट कोहली का लोहा माना क्लार्क ने, बताया मौजूदा दौर में तीनों फॉर्मेट का बेस्ट बल्लेबाज

Virat Kohli is the best player across all the formats in international cricket माइकल क्लार्क ने विराट को मौजूदा दौर का सबसे बेस्ट क्रिकेटर करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 07:30 PM (IST)
विराट कोहली का लोहा माना क्लार्क ने, बताया मौजूदा दौर में तीनों फॉर्मेट का बेस्ट बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिेकेट के मौजूदा दौर की बात की जाए तो मुख्य तौर पर चार बल्लेबाज यानी विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को लेकर यही बातें होती रहती हैं कि कौन सबसे बेस्ट है। इन्हें लेकर कोई कुछ भी कहे, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने बताया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में विराट कोहली इस वक्त से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। 

loksabha election banner

साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया को वनडे विश्व कप में जीत दिलाने वाले माइकल क्लार्क को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन कप्तानों में से एक गिना जाता है। कप्तान के साथ-साथ क्लार्क एक शानदार बल्लेबाज भी थे और टेस्ट में उन्होंने 8643 रन जबकि वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्होंने 8469 रन बनाए थे। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान क्लार्क से कहा गया कि मौजूदा दौर में वो किसे इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के बेस्ट बल्लेबाज मानते हैं तो उन्होँने विराट कोहली का नाम लिया। 

क्लार्क ने कहा कि विराट कोहली का रिकॉर्ड अपने आप में कमाल का है और उन्होंने वनडे और टी20 क्रिकेट में काफी अच्छा किया है। यही नहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी रन बनाने का तरीका खोज निकाला है। 39 वर्ष के क्लार्क ने कहा कि सचिन और विराट में एक बात जो सबसे ज्यादा समान है वो ये कि सचिन की तरह से विराट को भी बड़ा शतक निरंतरता के साथ लगाने का शौक है। 

क्लार्क ने कहा कि विराट की इन दिनों क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उनका एक दिन और बीस रिकॉर्ड अपने आप में बेमिसाल है और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी डोमिनेट करने का तरीका खोज लिया है। मौजूदा वनडे रैंकिंग में वो दूनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और वो वनडे में सबसे ज्यादा शतक अपने नाम करने से सिर्फ छह शतक पीछे हैं। फिलहाल ये रिकॉर्ड सचिन के नाम पर हैं जिन्होंने वनडे में कुल 49 शतक लगाए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.