मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मेलबर्न, पीटीआइ। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को महान कप्तान बताया है। इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज चल रही है और दोनों टीमों के कप्तानों और खिलाड़ियों के बीच शाब्दिक जंग भी जारी है। इस दौरान दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटर भी विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों को अपने निशाने पर ले रहे हैं।

ऐसे समय में विश्व के महानतम विकेटकीपर-बल्लेबाजों में शुमार किए जाने एडम गिलक्रिस्ट ने दोनों देशों के खिलाड़ियों और कप्तानों के बीच लड़ाई को खत्म करने की सलाह दी है। उन्होंने इस दौरान कोहली की जमकर तारीफ भी की है। गिली उपनाम से मशहूर पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने कहा है कि इससे पहले कि मौजूदा 'चीटगेट' कांड 2008 के 'मंकीगेट' कांड में बदल जाए, इसे खत्म कर देना चाहिए। 
इस सीरीज के बेंगलुरु टेस्ट में कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ के विवादास्पद तरीके से डीआरएस लेने की कोशिश को विराट कोहली ने धोखेबाजी करार दिया था। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड भी इस मामले में आमने-सामने आ गए थे। वहीं, 2008 की बात करें तो तब हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स के बीच विवाद हो गया था, जिसमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआइ भी कूद पड़े थे। गिलक्रिस्ट ने कहा है कि दोनों टीमों को अब इस विवाद को पीछे छोड़ देना चाहिए।
कोहली के बल्ले से इस सीरीज में अब तक रन नहीं निकले हैं और गिलक्रिस्ट को लगता है कि धर्मशाला टेस्ट में कोहली रन बना सकते हैं। 
गिलक्रिस्ट ने कोहली की तारीफ में कहा है, 'वह महान कप्तान हैं। उनके पीछे उनका देश और उनके खिलाड़ी खड़े रहते हैं। मुझे धर्मशाला में कोहली के प्रदर्शन को लेकर अभी से डर लग रहा है।'
दोनों टीमों के झगड़े पर गिलक्रिस्ट ने कहा कि यह सीरीज बिल्कुल अलग रही है। दोनों टीमें सीरीज के बाद बैठकर यह सोच सकती हैं कि काश उन्होंने अलग तरह से व्यवहार किया होता। उन्होंने कहा कि हम सभी पुरानी चीजों को भुलाकर आगे बढ़ सकते हैं और यह अच्छा ही हुआ है कि चीजें 2008 की तरह विवादास्पद नहीं हुई हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने आगे कहा कि इन दोनों टीमों के एकसाथ खेलने पर विवाद होना आम बात है, क्योंकि दोनों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा रहती है। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। उन्होंने इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन को चौंकाने वाला बताया और इसकी तारीफ की। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सभी आलोचकों को जवाब दिया है।

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप