नई दिल्ली, जेएनएन।  Shoaib Akhtar on Virat Kohli: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के पूर्व स्पीड स्टार शोएब अख्तर ( Shoaib Akhtar) ने विश्व क्रिकेट में भारत के हालिया वर्चस्व को देखते हुए पाकिस्तान की क्रिकेट में पहले की स्थिति के बारे में बताया है। शोएब अख्तर उस पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं जिसे दुनिया में  एक बेहतरीन टीम के तौर पर देखा जाता था। जिस वक्त अख्तर पाकिस्तान की टीम का हिस्सा थे उस वक्त वो टीम भारत पर भी हावी रहती थी पर अब स्थिति पूरी तरह से बदल चुकी है। 

एक तरफ जहां पाकिस्तान की टीम अपनी पुरानी खोई हुई प्रतिष्ठा पाने में लगी है तो वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया लगातार और मजबूत होती जा रही है और विश्व क्रिकेट में उसकी प्रतिष्ठा में लगातार इजाफा होता जा रहा है। हाल ही में पाकिस्तान को अपनी ही धरती पर श्रीलंका ने टी20 क्रिकेट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया साथ ही वर्ल्ड कप 2019 में ये टीम लीग स्टेज तक ही सिमट गई। वहीं इस वक्त टीम  इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर चुकी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर भी कैरेबियाई टीम का क्लीन स्वीप क्रिकेट के तीनों  प्रारूपों में किया था। टीम इंडिया विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में कमाल का प्रदर्शन कर रही है और वो हर टीम से 20 साबित हो रही है। भारतीय टीम के ऐसे प्रदर्शन को देखते हुए शोएब अख्तर ने ये इच्छा जताई है कि टीम इंडिया की तरह पाकिस्तान की टीम भी प्रदर्शन करे। 

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं भारतीय टीम को बधाई देता हूं कि वो नंबर एक हैं। पर पाकिस्तान का नागरिक होने के नाते मैं चाहता हूं कि भारत की तरह ही पाकिस्तान भी प्रदर्शन करे। विराट के बारे में बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि उन्होंने  पाकिस्तान के एटीट्यूड को चुरा लिया है। जिस तरह से 90 के दशक में हम अपनी टीम में फन करते थे और भारत में मैच जीतते थे अब विराट भी वैसा ही कर रहे हैं। आज के दिन में भारत पाकिस्तान के जैसा बन गया है और पाकिस्तान भारत के जैसा बन गया है। उन्होंने पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा कि ये निराश करने वाला है। हमें टीम में डरपोक नहीं बल्कि बहादुर क्रिकेटर्स की जरूरत है। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप