Move to Jagran APP

विराट कोहली ने टेस्ट मैच को चार दिन का किए जाने पर दी अपनी बेबाक राय

भारतीय कप्तान ने मैच से पहले मीडिया से बात की जहां उन्होंने टेस्ट मैच को पांच की जगह चार दिन किए जाने पर अपनी राय दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 03:32 PM (IST)
विराट कोहली ने टेस्ट मैच को चार दिन का किए जाने पर दी अपनी बेबाक राय

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट क्रिकेट को पांच दिन की जगह चार दिन का प्रपोजल दिया है। टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में टेस्ट मैच को चार दिन कराए जाने का विचार किया जा रहा है। इस बात के सामने आने के बाद से ही तमाम दिग्गज अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस मामले में अपनी राय दी है।

loksabha election banner

भारतीय टीम के श्रीलंका के खिलाफ रविवार को टी20 सीरीज की शुरुआत करनी है। यह टीम इंडिया की पहली सीरीज होगी। गुवाहाटी में साल के पहले मुकाबले के लिए दमदार शुरुआत करने के लिए टीम इंडिया तैयार है। भारतीय कप्तान ने मैच से पहले मीडिया से बात की जहां उन्होंने टेस्ट मैच को पांच की जगह चार दिन किए जाने पर अपनी राय दी।

ये भी पढ़ें: 1 रन बनाते ही कोहली तोड़ देंगे रोहित शर्मा का सबसे बड़ा टी20 रिकॉर्ड

विराट कोहली ने कहा, "इससे छोड़ छाड़ नहीं किया जाना चाहिए। जैसा कि मैंने पहले भी कहा डे नाइड टेस्ट इस फॉर्मेट का व्यावसायीकरण करने की तरफ एक और कदम है। इसको और ज्यादा रोचक बनाने का यह प्रयास है लेकिन इससे बहुत ज्यादा छोड़ छाड़ नहीं की जानी चाहिए। मै इस तरह की बातों में विश्वास नहीं रखता। टेस्ट क्रिकेट को लेकर जो सबसे बड़ा बदलाव किया जा सकता था वो डे नाइट ही है।"

भारतीय कप्तान का मानना टेस्ट मैच को पांच दिन से कम किए जाने का फैसला सही नहीं होगा। हो सकता है इसके बाद लोग इसे चार दिन से तीन दिन का करने की भी बात करने लगे।

गौरतलब है इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर, स्पिनर नाथन लियोन और पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा भी इस पर अपनी राय दे चुके हैं। इन सभी का मानना है कि टेस्ट मैच को पांच दिन का ही होना चाहिए। इसे चार दिन किए जाने से इसका रोमांच बढ़ने की जगह कम हो जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.