नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लगातार 2 टेस्ट मैच हारने के बाद कप्तान विराट कोहली पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। अब वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने विराट को लेकर यह बयान दिया है। होल्डिंग ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, ‘भले ही विराट ने दूसरे टेस्ट मैच में 153 रनों की बेहतरीन पारी खेली हो लेकिन वो महान तब कहलाएंगे जब इंग्लैंड में भी रन बनाकर दिखाएं। कोहली की बैटिंग का असली टेस्ट तो इंग्लैंड में होगा।’ 

होल्डिंग ने आगे कहा, ‘इंग्लैड एक ऐसी जगह है जहां कोहली का बल्ला शांत है अगर कोहली को एक महान बल्लेबाज के तौर पर खुद को स्थापित करना है तो उन्हें इंग्लैंड में भी अपने रनों के सूखे को खत्म करना होगा।’ वैसे वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और हर टीम में उनकी तरह का खिलाड़ी होना चाहिए, जो परिस्थितियों में खुद को ढालना बखूबी जानता हो।

आपको बता दें कि विराट कोहली साल 2014 में इंग्लैंड का दौरा करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इस दौरे पर 10 पारियों में उनका बैटिंग औसत मात्र 13.4 का रहा। विराट कोहली के लाजवाब क्रिकेट करियर में यह एक कलंक जैसा है, जिसे साफ करना बहुत जरूरी है।

इसके पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर मनोज प्रभाकर ने भी भारतीय टीम के चयन की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि,’सीमित ओवर क्रिकेट में फार्म के आधार पर खिलाड़ियों को टेस्ट मैच के लिए चुनना शर्मनाक है। पहले दो टेस्ट में रहाणे को बाहर रखे जाने और भुवनेश्वर कुमार को दूसरे टेस्ट में नहीं खिलाये जाने पर भी प्रभाकर ने नाराजगी जताई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Edited By: Ravindra Pratap Sing