नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपने फैसले से एक के बाद एक अपने तमाम चाहने वालों को चौंका रहे हैं। कोहली ने इस विश्व कप के बाद टी20 फार्मेट में कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर पहले फैंस को हैरान किया था। अब इंग्लैंड के खिलाफ आइसीसी टी20 विश्व के पहले वार्म अप मैच से पहले भी उन्होंने एक ऐसी बात कही जिसने सबको थोड़ी देर के लिए जरूर हैरान कर दिया।

विराट ने कुछ महीने पहले ही यह बात कही थी कि वह टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच में टास के दौरान उन्होंने यह साफ किया कि इस टूर्नामेंट में वह रोहित के साथ ओपनिंग नहीं करने जा रहे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से केएल राहुल का हालिया फार्म है उनको ही वह इस जगह के लिए उपयुक्त मानते हैं। कोहली ने इस बात को पक्का किया कि उनकी जगह तीसरे नंबर पर है और वह उसी स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

कोहली ने टास के दौरान कहा, "हम सभी ने अभी कुछ समय पहले अलग अलग टीमों में आइपीएल के दौरान अपनी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेला। सभी को अपनी टीम में अलग अलग भूमिका मिली हुई थी। अब जरूरत है जल्दी से जल्दी इस टीम के मुताबिक अपनी भूमिका में ढलने की। कौन किस जगह पर खेलने वाला यही बात सबसे ज्यादा मायने रखती है। हम किस तरह से इस टूर्नामेंट की शुरुआत करने जा रहे हैं इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं।"

आगे कप्तान ने कहा, "आइपीएल में खेलने से पहले हमारे लिए चीजों अलग थी। केएल राहुल के बिना टाप आर्डर को देखना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाता है। रोहित को लेकर तो किसी तरह से कुछ सोचने की बात ही नहीं। वह एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं, वह अपनी जगह पर दमदार खेल दिखाते रहे हैं। मैं तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरूंगा। फिलहाल तो मेरे पास यही एक खबर है जो मैं आपको दे सकता हूं।"

Edited By: Viplove Kumar