Move to Jagran APP

हरभजन सिंह का खुलासा, बोले- विराट कोहली की अनुपस्थिति में इन तीन खिलाड़ियों के पास है मौका

India Tour of Australia भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद स्वदेश लौट आएंगे। ऐसे में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर पड़ सकती है लेकिन कई खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 08:19 AM (IST)
भारत को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलने हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन इस सीरीज के पहले मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौट आएंगे। ऐसे में भारतीय खेमा चिंतित है, लेकिन भारतीय दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने बता दिया है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में कौन से खिलाड़ियों पर दारोमदार होगा।

loksabha election banner

विराट कोहली के साथ खास बात ये है कि वे मैदान पर जो ऊर्जा लाते हैं वह बेजोड़ है और विकेट गिरने के बाद उनका जश्न मनाना इसका एक छोटा सा सबूत है। ऐसे में जब बाकी बचे तीन मैचों में विराट कोहली उपलब्ध नहीं होंगे तो फिर भारतीय टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा पर होगी। ये बात हरभजन सिंह ने कही है। 32 वर्षीय विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान पत्नी अनुष्का के साथ रहना चाहते हैं।

भारत के ऑफ स्पिनर भज्जी चाहते हैं कि टीम विराट कोहली की अनुपस्थिति को भारतीय खिलाड़ी अवसर की तरह देखे। हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा है कि केएल राहुल जैसा बल्लेबाज, जो भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहा है, अपने कप्तान की अनुपस्थिति को अवसर की तरह देखना चाहिए। हरभजन सिंह ने आगे कहा कि केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के पास अपना दमखम दिखाने और अपने स्थान पर मुहर लगाने का सुनहरा मौका होगा।

हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा का टेस्ट मैचों में ओपनिंग करना अपने आप में एक बड़ी बात होगी। उन्होंने कहा है, "विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद वापस आ रहे हैं, लेकिन इसने केएल राहुल जैसे किसी के लिए अवसर की खिड़की खोली है, जो टेस्ट टीम में वापस आ रहे हैं। विराट कोहली एक बड़े खिलाड़ी हैं और जब भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया है, उन्होंने रन बनाए हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.