Move to Jagran APP

'विराट सबको साथ में लेकर चलने में विश्वास रखते हैं, निजी कामयाबी पर उनका ध्यान नहीं होता'

चहल ने कहा था कि विराट ने अपने अंदर जैसा बदलाव लाया है अगर कोई उसका 30 फीसदी भी कर ले तो पर्याप्त है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 06:37 PM (IST)
'विराट सबको साथ में लेकर चलने में विश्वास रखते हैं, निजी कामयाबी पर उनका ध्यान नहीं होता'

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल का मानना है कि कप्तान विराट कोहली के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह सभी को एक साथ लेकर चलना पसंद करते हैं और व्यक्तिगत उपलब्धियों पर विश्वास नहीं करते।

loksabha election banner

आइपीएल में कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर में खेलने वाले चहल का मानना है कि उन्होंने अपने कप्तान से बहुत कुछ सीखा है। चहल ने कहा कि बेंगलूर के दिनों से लेकर अब तक मैं करीब छह साल से उनके साथ खेल रहा हूं। एक बात जो मुझे पता चली है वह यह कि वह पृथ्वी पर एक व्यक्ति है। चहल ने कहा कि वास्तव में कोहली ने अपनी पूरी दिनचर्या और खान-पान की आदतों को बदल दिया है।

उन्होंने कहा कि कप्तान जो कुछ भी करते हैं अगर उसका 30 प्रतिशत कर लिया जाए तो एक सफल क्रिकेटर बनने के लिए यह पर्याप्त होगा। चहल ने ये बातों स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड के दौरान कही। चहल ने कहा कि विराट को जिम से बेहद लगाव है और उन्होंने जिस तरह से अपने शरीर को बदला है मैं उनसे सीखना चाहता हूं। मैंने उन्हें तब देखा था जब वो 18 या 19 साल के थे और साल 2012 और 13 के बाद उन्होंने खुद में जो बदलाव किए वो कमाल है। विराट ने जो किया अगर वो उसका 30 फीसदी भी कर ले तो वो पर्याप्त है। 

वहीं विराट ने चहल के बारे में कहा कि चहल टिक टॉक पर जिस तरह से वीडियो बना रहे हैं उसे देखकर लगता नहीं है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं और 29 साल के हैं। उन्होंने चहल का जोकर भी कहा था। वहीं उन्होंने बुमराह के बारे में कहा कि उनमें काफी बदलाव दिखा। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि बुमराह कभी इस तरह से खुलकर बात करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.