एडिलेड, प्रेट्र। Ind Vs Aus: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराने के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की। विराट ने कहा कि यह बहुत चुनौतीपूर्ण दिन था। आपने देखा होगा कि धौनी भी अंत में थक गए थे। मंगलवार का दिन एमएस क्लासिक था। आपको मैच के बीच के दिनों में आराम की जरूरत होती है। टीम में धौनी को लेकर कोई संदेह नहीं है। मंगलवार को धौनी का दिन था।

केवल धौनी ही जानते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। खेल को लेकर उनका जोड़-तोड़ बहुत अच्छा रहता है। धौनी ने हमेशा की तरह अपना खेल दिखाया। हमने एक-दूसरे की काफी सहायता की। मंगलवार की रात हमारे लिए खास रही।

कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा, हम ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में ज्यादा रन बनाने से रोकने का प्रयास करना चाहते थे। दो गेदों में दो विकेट (मैक्स और मार्श का विकेट) लेना शानदार रहा। ये दो विकेट निर्णायक रहे। इसका फायदा यह हुआ कि हमें 330 रन का पीछा नहीं करना पड़ा, क्योंकि हमने ऑस्ट्रेलिया को 298 रन पर रोक दिया। भुवी ने शानदार गेंदबाजी की और वह हमें खेल में वापस ले आया।

कोहली ने रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि पांच गेंदबाजों के साथ खेलकर मैच जीतना हमेशा कप्तान को खुशी प्रदान करता है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, हमने मौके के हिसाब से रणनीति बनाई। लक्ष्य का पीछा करने के दौरान मैंने स्थिति को बहुत सामान्य रखने की कोशिश की। उम्मीद है कि मैं टीम की मदद करता रहूंगा।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस