Move to Jagran APP

भारत के बल्लेबाजी कोच ही नहीं, इंग्लैंड के स्पिनर ने भी माना- पांचवें दिन ये खिलाड़ी होगा सबसे बड़ा खतरा

Ind vs Eng आज यानी 6 सितंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले के अंतिम दिन का खेल होना है। इंग्लैंड को जीत के लिए अभी भी 291 रन बनाने हैं लेकिन ये काम आसान नहीं होने वाला।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 01:39 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 01:39 PM (IST)
जडेजा स्पिन से इंग्लैंड को फंसा सकते हैं

लंदन, आइएएनएस। भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का मानना है कि टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के अंतिम दिन अहम भूमिका निभाएंगे। जडेजा को पहले चार टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन की जगह मौका दिया गया है, लेकिन वे अभी तक ज्यादा प्रभावशाली नहीं दिखे हैं। हालांकि, भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का कहना है कि अंतिम दिन स्पिनर की भूमिका अहम होगी। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड की टीम के स्पिनर मोइन अली ने भी कहा है।

loksabha election banner

राठौर ने चौथे दिन के खेल के बाद वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, "मुझे लगता है कि अंतिम दिन जडेजा अहम भूमिका निभाएंगे, क्योंकि पांचवें दिन पिच स्पिनरों की मददगार हो सकती है। वह अच्छी गेंदबाजी करते हैं। जडेजा नियंत्रित होकर गेंदबाजी करते हैं, पिछले 5-6 ओवर में उन्होंने काफी मौके बनाए। पांचवें दिन भाग्य ने साथ दिया तो इन मौकों से विकेट मिल सकते हैं। जडेजा इन कारणों की वजह से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उनके अलावा मध्य तेज गेंदबाजों को भी बेहतर करना होगा।"

उधर, इंग्लैंड की टीम के उपकप्तान मोइन अली ने कहा है कि लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे। इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच को जीतने के लिए 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करना है, जिसमें से 77 रन टीम ने बना लिए हैं। मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों को एक भी विकेट नहीं मिला। ऐसे में पांचवें दिन का खेल अहम होने वाला है, लेकिन मोइन अली ने जडेजा को बड़ा खतरा बताया है।

उन्होंने स्काइ स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "जसप्रीत बुमराह उन गेंदबाजों में से एक हैं जो कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन रवींद्र जडेजा इस विकेट पर सबसे बड़ा खतरा हैं। यह इतना सपाट विकेट है, लेकिन हमें अभी भी अच्छा खेलना होगा। भारत हमेशा मजबूती से लड़ता है और हमें इससे सावधान रहना होगा।" मोइन अली ने अपनी टीम के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और हसीब हमीद की भी तारीफ की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.